25 फीट की गणेश प्रतिमा स्थापित होने से पहले बीच सड़क पर गिरी, कई घायल

ग्वालियर। शिंदे की छावनी स्थित खल्लासीपुरा में विराजित होने पहले 25 फीट ऊंची गणेश जी की प्रतिमा सड़क पर गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई। घटना रविवार करीब रात आठ बजे की है। शिंदे की छावनी मुख्यमार्ग पर नबाव साहब के कुएं सामने जैसे गणेशजी के रथ को कट से निकाला गया तो सड़क में गड्ढे में पहिया जाने से प्रतिमा अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई।

प्रतिमा के साथ चल रहे दो श्रद्धालुओं को चोट आई है। घटना के बाद पूरे मार्ग पर लंबा जाम लग गया। देर रात मौके पर पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। बाद में क्रेन बुलाकर प्रतिमा को हटवाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बड़ा हादसा टल गया।

खल्लासीपुरा स्थित बीजासेन माता मंदिर पर पिछले एक दशक से अधिक समय से गणपतिजी की प्रतिमा स्थापित की जा रही है। इस वर्ष भी आयोजकों ने बप्पा विराजित करने के लिए जीवाजीगंज में मूर्तिकार से 25 फीट ऊंची प्रतिमा तैयार कराई।

गणेश चतुर्थी यानी शनिवार को आयोजक तीन किलोमीटर दूर स्थापना स्थल पर पर प्रतिमा लेकर चले। लकड़ी के बने रथ पर रखने के बाद प्रतिमा की ऊंचाई चार फीट और बढ़ गई। यही वजह रही कि प्रतिमा को स्थापना स्थल तक पहुंचने में पूरे 27 घंटे का समय लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *