रतलाम में भगवान गणेश की स्थापना जुलूस पर पथराव, 3 हिरासत में, 150 पर FIR, भड़काऊ मैसेज पर पुलिस की नजर

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम में शनिवार रात भगवान गणेश की मूर्ती की स्थापना के लिए जा रही जुलूस पर पत्थर फेंके गए. देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया. आक्रोशित लोगों ने स्टेशन रोड थाने का घेराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने फौरन एफआईआर भी दर्ज कर ली. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है. 13 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर की गई है. तो वहीं 100 से 150 अन्य लोगों के खिलाफ स्टेशन रोड थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

एहतियात के तौर पर इलाके में 300 से ज्यादा पुलिस फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है. अब पुलिस लगातार सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. पूरा मामला रतलाम जिले के मोचीपुरा इलाके का है. यहां गणेश प्रतिमा स्थापना के लिए जुलूस निकल रही थी. इस दौरान जुलूस पर पत्थर फेंके गए. इसके बाद विवाद बढ़ गया.

भीड़ ने की जमकर नारेबाजी

पत्थरबाजी की घटना सामने आने के बाद लोगों ने हाथीखाना और मोचीपुरा क्षेत्र में पहुंचकर जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद पथराव शुरू हो गया और देखते ही देखते भगदड़ मच गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को तितर-बितर किया. पुलिसकर्मी को भीड़ को खदड़ने के लिए काफी मशक्कत करने पड़ी. इस दौरान लोगों ने गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की.

घटना के सूचना मिलते ही एसपी राहुल लोढ़ा ने एडिशनल एसपी और चारों थाने का बल घटनास्थल पर लगाया. जावरा और धार से बटालियन के जवानों को भी शहर में तैनात किया गया है. रतलाम एसपी ने लोगों से संयम बरतने और शांति बनाए रखने की अपील की है. वहीं अब पुलिस सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फार्वर्ड करने वालों पर नजर बनाए हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *