पूरा होने जा रहा है माधवराव सिंधिया का सपना, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर को दी बड़ी सौगात, राहुल गांधी पर यूं साधा निशाना

ग्वालियरः केंद्रीय दूरसंचार मंत्री के ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कई अहम मुद्दों पर बातचीत की। एक ओर जहां उन्होंने पीएम मोदी के वन नेशन वन इलेक्शन के लिए धन्यवाद दिया। वहीं, संभाग में ट्रेन को कोलारस तक चलाए जाने को लेकर पिता के सपना पूरा होने की बात कही। इसके साथ ही राहुल गांधी के अमेरिका में आरक्षण पर दिए बयान पर जमकर निशाना साधा।

खत्म हुआ क्रिकेट का वनवास

क्रिकेट के क्षेत्र में आखिरकार 14 साल बाद ग्वालियर का वनवास खत्म हो रहा है। यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर प्रवास के दौरान कही। सिंधिया ने कहा कि लंबे समय से बंद पड़े क्रिकेट स्टेडियम के बाद नया स्टेडियम बन कर तैयार है और 30 हजार की सीटिंग कैपेसिटी के साथ इसका उद्घाटन हो चुका है। आने वाले अक्टूबर को ग्वालियर में भारत बांग्लादेश के बीच टीट्वेंटी क्रिकेट मैच आयोजित होने वाला है, जिसको लेकर एमपीसीए और बीसीसीआई तैयारियों में जुटे हुए हैं। ग्वालियर प्रवास पर आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बारे में चर्चा करते हुए कहा है कि ग्वालियर का नया स्टेडियम बन कर तैयार हो गया है। इसमें 30 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। ग्वालियर में 14 साल क्रिकेट के क्षेत्र में इंतजार किया है और अब यह वनवास आने वाले छह अक्टूबर को खत्म होने जा रहा है।

बताया क्या था पिता सपना जो पूरा हुआ

ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कहा कि हम क्षेत्र के लिए लगातार अब यह प्रयास कर रहे हैं कि संभाग में एक दो महीने में कुछ न कुछ नया होता रहे। पिछले माह में सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में इनवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था, जहां ग्वालियर चंबल सभाग के लिए 8 हजार करोड़ का निवेश आया। वहीं, ग्वालियर, श्योपुर और गुना को जोड़ने वाली ट्रेन रूट को लेकर कहा कि ये उनके पिता का सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है। आज से ग्वालियर और कैलारस के बीच मेमू ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है। इससे क्षेत्र की जनता को इस रेल सुविधा का भी लाभ मिलेगा।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

कांग्रेस के नेता ने विदेश की धरती पर स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी की क्या सोच है। यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो वह आरक्षण को खत्म करेगी। यह बात राहुल गांधी ने कहा है। इसलिए मैं दलित, आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के भाई बहनों को सचेत करना चाहता हूं कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो जिस बाबा साहब अंबेडकर जब जीवित थे उनको नीचे दिखाने का काम किया। उनको हराने का काम किया था। चुनाव में उन्हें हरवाया था। इतना ही नहीं कांग्रेस ने अंबेडरकर को हराने वाले का सम्मान किया था। जब देश में बीजेपी की सरकार बनी तब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में और हमारे पीएम मोदी की सरकार में भी बाबा साहब अंबेडकर का सम्मान किया।

बीजेपी सरकार आदिवासी दलितों के हित में कर रही काम

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी, गरीब और पिछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाने की बात करते हैं। हाल ही में मोदी कैबिनेट ने 80 हजार करोड़ की जनमन योजना को हरी झंडी दी है। इसके साथ देश के एक एक आदिवासी गांव को मूलभूत सुविधाओं और विकास की गति देने के लिए खर्च किया जाएगा। सिंधिया ने कहा कि एक ओर बीजेपी देश को आगे बढ़ाने की बात करती है और राहुल गांधी कहते हैं कि वे आरक्षण खत्म कर देंगे। इसलिए दलित, आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के भाई बहन से कहना चाहूंगा कि अब जागने का समय आ गया है और हमें साथ मिलकर कांग्रेस से लड़ना होगा। लगता है कि कांग्रेस समाप्त हो जाएगी।

फैसले को बताया एतिहासिक कदम

इधर वन नेशन वन इलेक्शन को मोदी कैबिनेट में मिली स्वीकृति के बाद जब फैसले पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का रिएक्शन लिया गया तो उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छा फैसला है क्योंकि हर बार हर इलेक्शन में जनता को भुगतना पड़ता है। शासन प्रशासन का समय बर्बाद होता है। पुलिस प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्थाओं में लगना पड़ता है। सिंधिया ने कहा कि इसके लिए वह प्रधानमंत्री का धन्यवाद करना चाहता हूं जैसे महिलाओं के आरक्षण का बिल संसद में पास हुआ, वैसे ही सरकार के इस फैसले को भी इतिहास के स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा जहां सारे चुनाव एक साथ होंगे जो भी गति अवरोधक पड़ती है विकास की राह में वो सभी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में समाप्त होंगे।

विरोध करने वालों पर टिप्पणी

वही सिंधिया ने यह भी कहा कि इस फैसले ने कहा जो भी विरोध कर रहे हैं वे शायद देश का बेहतर नहीं चाहते। वह केवल अपनी कुर्सी चाहते हैं। अपना विकास चाहते हैं इसलिए ऐसा बयान को देश के कोने कोने तक पहुंचाना होगा। इस तरह इस ऐतिहासिक जनहित के मुद्दे को पीएम ने उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *