ब्राह्मण समाज का कलेक्ट्रेट पर हंगामा:केंद्रीय मंत्री सिंधिया, इमरती देवी, प्रभारी मंत्री सिलावट के खिलाफ की नारेबाजी

ग्वालियर में सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पर ब्राह्मण समाज के लोग पहुंचे और प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन डबरा तहसील के झांसी रोड चौराहे पर परशुराम के फरसा चौक के बनवाने की मांग को लेकर शुरू किया गया। प्रदर्शन के दौरान ब्राह्मण समाज के प्रदर्शनकारियों ने पूर्व मंत्री इमरती देवी, जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ नारेबाजी भी की। ब्राह्मण समाज ने चेतावनी दी है कि 7 दिन में कार्य शुरू नहीं हुआ तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपनी गाड़ी से बंगला जा रहे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के काफिले को रोकना पड़ा और उन्हें प्रदर्शन को देखते हुए पीछे के दरवाजे से निकाला गया। ब्राह्मण समाज के नेताओं ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि अगर आगामी 7 दिनों के अंदर परशुराम चौक के निर्माण कार्य को फिर से शुरू नहीं किया गया, तो वे सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे।

पूर्व में फरसा चौक का भूमि पूजन भी हो चुका है

 बता दें कि डबरा तहसील के विभिन्न चौराहों पर अलग-अलग समाजों की विभूतियों की प्रतिमाएं स्थापित हैं। इसी कड़ी में ब्राह्मण समाज के लोगों ने झांसी रोड चौराहे को परशुराम चौक के रूप में विकसित करने की मांग की थी। डबरा नगर पालिका द्वारा इस चौक का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा था, जिसका भूमि पूजन भी हो चुका था। लेकिन अचानक नगर पालिका ने निर्माण कार्य को रोक दिया और NHAI द्वारा आपत्ति दर्ज कराने की बात कही गई।

राजनीतिक नेताओं के टकराव के चलते रुक चौक का काम

 इस मामले में ब्राह्मण समाज के लोगों ने बताया कि NHAI का रास्ता अब बाईपास से होकर गुजरता है, इसलिए इस आपत्ति का कोई आधार नहीं है। ब्राह्मण समाज का कहना है कि यह निर्माण कार्य राजनीति का शिकार हो गया है। समाज के नेताओं ने कहा कि अगर जल्द ही परशुराम चौक का निर्माण कार्य फिर से शुरू नहीं किया गया और फरसे की स्थापना नहीं हुई। वह लोग ग्वालियर और आसपास के जिलों में उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। उनका कहना है कि इस पूरे मामले को लेकर अंचल के दो बड़े राजनीतिक नेताओं के बीच टकराव की चर्चा भी तेज हो गई है। प्रदर्शन के दौरान एक पक्ष के दिग्गज नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई, जिससे मामले की गंभीरता और बढ़ गई है।

प्रशासन का कहना

 एसडीएम अतुल सिंह का कहना है कि डबरा के ब्राह्मण समाज के लोगों द्वारा डबरा में किसी चौराहे पर प्रतिमा स्थापना को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया है। ब्राह्मण समाज के लोगों ने पूर्व में ही इस कार्यक्रम की सूचना देकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *