नई बिल्डिंग में शिफ्ट होगा स्टेशन का रिटायरिंग रूम

ग्वालियर। स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग की पहली मंजिल पर मौजूद रिटायरिंग रूम को जल्द ही नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाएगा। केपीसी कंपनी द्वारा स्टेशन पर अधिकारी विश्राम कक्ष के पास तैयार की गई। इस नई बिल्डिंग में नौ डबल एसी रूम और दो एसी डोरमेट्री हाल बनाए गए हैं। एसी रूम में टीवी, फ्रिज, अटैच लेट बाथ की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

आगामी 15 दिन के अंदर रिटायरिंग रूम शिफ्टिंग की कार्रवाई हो जाएगी। इसके बाद पुरानी बिल्डिंग पर केपीसी कंपनी द्वारा काम शुरू कराया जाएगा। नए रिटायरिंग रूम में किचन की भी व्यवस्था की गई है, लेकिन इसमें एलपीजी सिलेंडर पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। इस किचन में इलेक्ट्रिक उपकरण यानी हाट वाटर कैटल, इंडक्शन चूल्हा आदि पर ही खाना तैयार होगा। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर नया फुट ओवरब्रिज यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगा।

इसके शुरू होते ही प्लेटफार्म एक से चार तक नए फुटओवर ब्रिज से यात्रियों का आवागमन हो सकेगा। संभावना जताई जा रही है कि आगामी 15 सितंबर तक इसे शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि इसे 30 अगस्त तक शुरू किया जाना था, लेकिन लेटलतीफी के कारण ऐसा नहीं हो सका। नया फुट ओवरब्रिज चालू होने के बाद झांसी एंड की तरफ बने पुराने ओवरब्रिज को तोड़ने का काम किया जाएगा।

ठेकेदार ने गारंटी पीरियड की सड़कों की कराई मरम्मत

नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव की चेतावनी के बाद गारंटी पीरियड की सड़कों की ठेकेदारों ने मरम्मत करानी शुरू कर दी है। रविवार को वार्ड क्रमांक 32 के अंतर्गत रवि नगर व खेड़ापति कालोनी और वार्ड 31 में न्यू साकेत नगर कालोनी की गारंटी पीरियड की सड़कों की ठेकेदार नरेंद्र चौहान ने मरम्मत शुरू कराई। इसके साथ ही निगम के अमले ने फूलबाग, लक्कड़खाना पुल, इंगले की गोठ, सती विहार, जमाहर, दर्पण कालोनी, ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग नंबर एक, राज एनक्लेव, आदर्श नगर, नारायण विहार गल्ला मंडी, काजल टाकीज के पास, बदनापुरा मोतीझील, फालका बाजार, दुष्यंत नगर, नाका चंद्रवदनी, बडागांव पुलिस चौकी के पास, पाटनकर बाजार से ऊंट पुल गिरिराज जी का मंदिर आदि इलाकों में पैच रिपेयर कार्य कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *