दिग्विजय ने नागपंचमी पर अपनों पर ही साधा निशाना, कहां आस्तीन के सांप से बच के रहना  राजनीति में आस्तीन के सांप कौन ? जीतू पटवारी ने साधी चुप्पी

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह व वर्तमान राज्यसभा सांसद ने नागपंचमी पर अपनों पर निशाना साधा हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने करीबी आस्तीन के सांपों से बचने की सलाह दी है। यह नसीहत उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान दी है। दिग्गी के बयान का पूर्व केंद्रीय मंत्री ने समर्थन किया है तो वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने चुप्पी साध ली है।

आज देश भर में नागपंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है, लेकिन इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के बयान ने अपनी ही पार्टी के अंदर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान उन्हें ऐसी सलाह दी है, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के अंदर आस्तीन के सांपों की तलाश शुरू हो गई है।

क्या राजनीति में भी आस्तीन के सांप होते हैं ? यह सवाल दिग्विजय सिंह के दिए हुए बयान के बाद खड़ा हो गया है। ग्वालियर में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें नाग पंचमी के मौके पर एक बड़ी सलाह दे डाली। दिग्विजय सिंह ने मुलाकात के दौरान उनसे कहा कि आज नाग पंचमी है, सब लोग नाग की पूजा करो, लेकिन आस्तीन के सांपों से सचेत रहो। आइए आपको उनका यह बयान सुनाते है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कही ये बात

दिग्विजय सिंह के बयान पर PCC में हलचल हो गयी है। खुद PCC चीफ जीतू पटवारी को उनके बयान से दूरी बनाते हुए चुप्पी साधनी पड़ी। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने दिग्विजय सिंह के बयान का समर्थन किया है। उसके साथ ही उनके बयान को साधने की कोशिश भी की है। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे मजबूत और पुरानी पार्टी है हमारा निष्ठावान कार्यकर्ता आज भी हमारे साथ खड़ा है जो लालच, फरेब और निजी स्वार्थ के लिए दूसरी पार्टी में गए हैं जो विचार भी कर रहे हैं। हमारी पार्टी में वापसी करने का उनके लिए पार्टी में अब कोई जगह नहीं है।

बीजेपी ने कसा तंज

दिग्विजय सिंह के बयान के बाद भाजपा को बड़ा मुद्दा मिल गया है। बीजेपी ने भी नाग पंचमी पर उनके दिए बयान के जरिये बड़ा तंज कांग्रेस पार्टी पर कसा है। BJP प्रदेश प्रवक्ता ब्रजराज सिंह का कहना है कि दिग्विजय ने शायद बयान सही दिया है और अब कांग्रेस पार्टी को अपने कार्यकर्ताओं के बीच इस बात की तलाश करनी चाहिए कि आखिर नाग कौन है ? और कौन आस्तीन का सांप है ? बहरहाल दिग्विजय सिंह के दिये बयान ने उनकी ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है। ऐसे में नाग पंचमी के मौके पर राजनीति के सांपों की नई बिरादरी की एंट्री खूब चर्चाओं में आ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *