ट्रैवल्स संचालक की पत्नी की हत्या करने वाले का एनकाउंटर:ग्वालियर पुलिस से मुठभेड़ में पकड़ाया; महिला के सीने में मारी थी गोली

ग्वालियर में बिजनेसमैन की पत्नी की हत्या करने वाला शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा गया। आरोपी शंकरपुर की पहाड़ियों से शहर से भागने की फिराक में था। गुरुवार तड़के 3 बजे पुलिस ने उसे घेर लिया। आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई, एक गोली उसके घुटने में लगी। जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया।

पिछले महीने आरोपी मयंक भदौरिया उर्फ मंकू ने साथी आकाश जादौन और सौभम जादौन के साथ मिलकर ट्रैवल्स संचालक संतोष गुप्ता की पत्नी अनीता गुप्ता की हत्या की थी। आरोपी आकाश जादौन को भी पुलिस ने 7 दिन पहले शीतला माता रोड इलाके से शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा था। उसे जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया था। मयंक का भी इलाज जारी है।

लूट के इरादे से आए थे तीन आरोपी

29 जुलाई को ग्वालियर के माधौगंज के प्रीतमपुरा गुढ़ा में अनीता गुप्ता (55) बेटे जय के साथ डॉक्टर के पास चेकअप कराने गई थीं। शाम 4 बजे दोनों घर लौटे। दरवाजे पर पहुंचे ही थे कि मयंक उर्फ मंकू भदौरिया, आकाश जादौन और सौभम जादौन ने लूट के इरादे से अनीता को सीने में गोली मार दी।

मां-बेटे जैसे-तैसे घर में घुसे और दरवाजा बंद किया। आरोपी बाइक से फरार हो गए। खून से लथपथ अनीता घर के अंदर गिर पड़ीं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें आरोपी महिला को गोली मारकर भागते हुए दिखे।

पुलिस ने आरोपियों पर 20-20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। मुख्य आरोपी आकाश जादौन को पुलिस ने एक हफ्ते पहले शॉट एनकाउंटर में शीतला माता रेलवे क्रॉसिंग के पास पकड़ा था। आकाश के पास से 32 बोर की पिस्टल और बाइक बरामद हुई थी। उससे एक दिन पहले ही पुलिस ने आरोपी सौरभ जादौन को गिरफ्तार कर लिया था, उसी की निशानदेही पर मयंक और आकाश की पहचान हुई थी।

डकैती और लूट के मामले में भी है आरोपी

अनीता गुप्ता हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपी आकाश जादौन, सौभम जादौन और मयंक उर्फ मंकू भदौरिया मूलत: मुरैना जिले के सबलगढ़ के रहने वाले हैं। इन पर कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने मुख्य आरोपी आकाश जादौन और सौभम जादौन को जेल भेज दिया है।

शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा गया आरोपी मयंक उर्फ मंकू भदौरिया शातिर अपराधी है। उस पर कानपुर में डकैती और ग्वालियर में महाराजपुरा थाना में लूट की वारदात सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। आकाश जादौन पर ग्वालियर और मुरैना जिले के 6 थानों में करीब 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट आबकारी एक्ट सहित कई मामले शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *