बांग्लादेश बॉर्डर पर मिलीं ग्वालियर बीएसएफ अकादमी से लापता हुई 2 BSF महिला इंस्ट्रक्टर, पूछताछ जारी

ग्वालियर बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) अकादमी से रहस्यमयी तरीके से लापता हुई महिला इंस्ट्रक्टर शुक्रवार को बांग्लादेश बार्डर पर मिली है. ड्यूटी से रहस्यमय ढंग से लापता हुई दोनों महिला प्रशिक्षकों तक बीएसएफ पहुंच गई है. 36 दिन से लापता दोनों महिला इंस्ट्रक्टर से बीएसएप पूछताछ कर रही है.

ग्वालियर एसपी ने बांग्लादेश बार्डर पर दोनों मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि लापता हुई एक महिला प्रशिक्षक की मां ने बिलौआ थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था, तब से ही बीएसएफ, ग्वालियर पुलिस और खुफिया एजेंसियां लगातार दोनों की खोजबीन में जुटीं थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक ग्वालियर पुलिस की टीम और बीएसएफ की संयुक्त टीम को साझा आपरेशन के जरिए दोनों महिला इंस्ट्रक्टर तक पहुंचने में सफलता मिली है. अभी बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के अधिकारी और खुफिया एजेंसी दोनों से पूछताछ कर रही हैं. वहीं, ग्वालियर पुलिस की टीम ने भी पूछताछ की है.

मुर्शिदाबाद में मिलीं लापता दोनों बीएसफ महिला इंस्ट्रक्टर

आधिकारिक सूचना के मुताबिक लापता हुईं दोनों मुर्शीदावाद में मिली है. फिलहाल, दोनों से पूछताछ चल रही है. मध्य प्रदेश से बांग्लादेश बार्डर पर रवाना हुई टीम अभी इनको  लेकर ग्वालियर के लिए रवाना नहीं हुई है. सूत्रों की मानें तो आज शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से टीम इन्हें ग्वालियर के लिए लेकर रवाना हो सकती है. 

6 जून को अचानक बीएसएफ अकादमी से लापता हो गई थीं

गौरतलब है कि ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में सहायक प्रशिक्षण केंद्र में पदस्थ महिला प्रशिक्षक शहाना खातून निवासी मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल और आकांक्षा निखर निवासी जबलपुर गत 6 जून को अचानक रहस्यमयी तरीक से ड्यूटी के दौरान अकादमी से लापता हो गई थीं.

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि पूछताछ में दोनों महिला इंस्ट्रक्टर ने टेकनपुर से बांग्लादेश बार्डर पर जाने की वजह मानसिक विकार बताया. एसपी का कहना है कि उनके किसी अपराध में लिप्त नहीं पाया गया है. बयान में लापता रहीं आकांक्षा ने अपहरण से इनकार किया है.

लापता बीएसएफ इंस्ट्रक्टर आकांक्षा की मां अपहरण का आरोप लगाया

गत 6 जून को लापता हुईं दोनों महिला इंस्ट्रक्टर की गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद लापता बीएसएफ इंस्ट्रक्टर आकांक्षा की मां उर्मिला निखार ने ग्वालियर एसपी आफिस में जनसुनवाई में साथ लापता हुईं महिला इंस्ट्रक्टर शहाना और उसके परिजनों पर बेटी को अगवाकर करने का आरोप लगाया.

रेलवे स्टेशन की सीसीटीवी में साथ दिखीं थी दोनों लापता महिलाएं

महिला इंस्ट्रक्टर के अपहरण की शिकायत के बाद ग्वालियर एसपी ने मामले की जांच के लिए रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी खंगलाया और दोनों महिला इंस्ट्रक्टर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में साथ-साथ नजर आई थी. इस मामले में शहाना खातून पर बिलौआ थाना पुलिस ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की थी.

बांग्लादेश बार्डर के आसपास था लापता हुईं महिला इंस्ट्रक्टर का लोकेशन 

जांच के दौरैान दोनों महिला इंस्ट्रक्टर की लोकेशन बांग्लादेश बार्डर के आसपास के जिलों में मिली. ग्वालियर से बिलौआ थाना प्रभारी अभय सिंह परमार और उनकी टीम को बार्डर पर भेजा गया. मामला बार्डर सिक्योरिटी फोर्स से जुड़ा था, इसलिए खुफिया एजेंसी से लेकर डिफेंस खुफिया एजेंसी और बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के अधिकारी भी पड़ताल में जुट गए

6 जून को लापता हुईं दोनों महिला इंस्ट्रक्टर की गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद लापता बीएसएफ इंस्ट्रक्टर आकांक्षा की मां ने ग्वालियर एसपी आफिस में जनसुनवाई में साथ दूसरी महिला इंस्ट्रक्टर शहाना और उसके परिजनों पर बेटी को अगवाकर करने का आरोप लगाया.

पूछताछ में महिला इंस्ट्रक्टर ने पारिवारिक परेशानी का किया जिक्र

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जब बीएसएफ आकांक्षा से पूछताछ की गई तो उसने पारिवारिक परेशानी के चलते लापता होने की बात कही है. वहीं, मां की शिकायत पर पुलिस अपहरण को लेकर भी पूछताछ कर रही है. ग्वालियर के एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि दोनों युवतियां स्वयं बीएसएफ के मुर्शीदावाद स्थित केम्प ऑफिस में उपस्थित हो गई थी.

लापता बीएसएफ इंस्ट्रक्टर आकांक्षा ने अपरहण से किया इनकार

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि लापता हुईं दोनों महिला इंस्ट्रक्टर ने पूछताछ में बताया कि वे अपनी मानसिक और निजी परेशानी के कारण टेकनपुर से बांग्लादेश बार्ड पर साथ साथ चलीं आईं थी.एसपी का कहना है कि इनके द्वारा या इनके साथ कोई अपराध में लिप्त होना नहीं पाया गया है. आकांक्षा ने अपने बयान में अपहरण से इनकार किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *