RSS ने विजयदशमी पर दशहरा रैली का आयोजन किया, मोहन भागवत ने कही ये बड़ी बातें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने मंगलवार को विजयदशमी के मौके पर नागपुर में दशहरा रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान संघ के सदस्यों ने नागपुर में ‘पथ संचलन’ (रूट मार्च) का आयोजन किया। इस अवसर पर RSS प्रमुख मोहन भागवत और गायक शंकर महादेवन भी मौजूद रहे। इसके बाद भागवत ने महादेवन का संघ मुख्यालय में भी स्वागत किया।
आरएसएस द्वारा आयोजित दशहरा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होने पहुंचे। दोनों ही नेता आरएसएस के पोशाक में इस कार्यक्रम में शामिल हुए। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विजयदशमी उत्सव कार्यक्रम में संघ के संस्थापक केबी हेगरेवाल को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ मुख्य अतिथि के तौर पर गायक शंकर महादेवन भी मौजूद थे। इसी के साथ संघ द्वारा आयोजित विजयदशमी उत्सव कार्यक्रम का आगाज किया गया। संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शास्त्र पूजा भी किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि हर जगह भारत की मेहमाननवाजी की तारीफ की गई है। उन्होंने कहा, हर साल विश्व में भारत का गर्व बढ़ता जा रहा है। यहां जी20 शिखर सम्मेलन हुआ, जो की बहुत खास था। दूसरे देशों के लोगों ने भी हमारी विविधता का अनुभव किया है। उन्होंने हमारे कूटनीतिक कौशल के साथ-साथ हमारी ईमानदार सद्भावना को भी देखा है।
मुख्य अतिथि शंकर महादेवन भी संघ प्रमुख के साथ ही मौजूद रहे। उन्होंने दशहरा रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं केवल उस काम के लिए आपका आशीर्वाद मांग सकता हूं जो आरएसएस परिवार के सदस्यों ने देश के लिए किया है और करेंगे। मैं आपको इस बात के लिए धन्यवाद दो रहा हूं कि देश में हमारी संस्कृति और परंपरा की रक्षा के लिए आपके जितना प्रयास किसी ने भी नहीं किया। उन्होंने आगे कहा, यही विश्व शांति का मंत्र है। हमारा देश ऐसा है कि यहां हर इंसान के लिए प्रार्थना की जाती है।

पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हेंडल पर लिखा, “देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *