कमलनाथ किधर? कांग्रेस में हलचल, कई विधायकों ने दिल्ली में डाला डेरा, जीतू पटवारी ने भोपाल में बुलाई बैठक

मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें हैं. उनके साथ कई विधायकों ने भी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा डाल रखा है. इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने कल यानी 20 फरवरी को भोपाल में मौजूद विधायकों सहित पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक बुलाई है. 

कमलनाथ के BJP ज्वाइन करने की अटकलों पर भाजपा का कहना है कि अभी इसे लेकर कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. हालांकि, ऐसी खबरें भी हैं कि कमलनाथ कांग्रेस के दूसरे नेताओं को भी अपने साथ लाने के लिए उनसे संपर्क कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी में इस बात को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है कि सिर्फ नकुलनाथ ही बीजेपी में शामिल होंगे या कमलनाथ भी साथ में ही पार्टी छोड़ेंगे. हालांकि, नकुलनाथ के साथ कमलनाथ के भी  पार्टी छोड़ने की पूरी संभावना है.

दूसरे दिन फिर मिलने पहुंचे सज्जन वर्मा

इस बीच कमलनाथ के करीबी सज्जन वर्मा आज लगातार दूसरे दिन कमलनाथ से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. एक दिन पहले ही सज्जन वर्मा उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे. मुलाकात से पहले उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा था कि कमलनाथ ने राहुल गांधी से बात की है. कमलनाथ कल कांग्रेस में थे, आज कांग्रेस में हैं, कल भी कांग्रेस में रहेंगे, लेकिन परसों के बारे में नहीं कहा जा सकता.

कमलनाथ के साथ विधायक भी दिल्ली पहुंचे

कमलनाथ ने इन दिनों दिल्ली में डेरा डाल रखा है. उनके साथ कई विधायक भी दिल्ली पहुंचे हैं, जो विधायक दिल्ली पहुंचे हैं वो फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहे हैं. कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने दावा किया है कि कमलनाथ के वफादार और पूर्व राज्य मंत्री लाखन घनघोरिया भी उनके साथ दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. छिंदवाड़ा से 9 बार सांसद और वर्तमान में इस सीट से विधायक कमलनाथ पूर्व में मध्य प्रदेश के सीएम रह चुके हैं. पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *