विजयादशमी पर महाआर्यमन ने पिता के हाथ से की विशेष पूजा, शाही जोड़ा पहन के निकले ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियर: शहर में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। जगह जगह रावण दहन और शस्त्र पूजा के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी मौके पर हर साल की तरह सिंधिया परिवार ने अपनी पारंपरिक रियासतकालीन शान के साथ पूजा अर्चना की।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने बेटे महाआर्यमन सिंधिया के साथ शाही सूट बूट में तैयार होकर विशेष पूजा अर्चना की। उन्होंने गोरखी स्थित देवघर में पारंपरिक वेशभूषा में शस्त्र पूजन किया। इस अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोगों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं।

शाही वेशभूषा में शस्त्र पूजा

ग्वालियर में सिंधिया परिवार का दशहरा हमेशा से खास होता है। सिंधिया राजघराना इस मौके पर पूरे परिवार के साथ खास अंदाज में पूजन अर्चन करता है। जिसमें शाही वेशभूषा धारण करने से लेकर शस्त्र पूजन तक सब कुछ शामिल है। इस बार भी ज्योतिरादित्य सिंधिया और युवराज महाआर्यमन सिंधिया देवघर पहुंचे। यहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक पूजा अर्चना की। इस दौरान महाआर्यमन सिंधिया भी शाही लुक में नजर आए।

लगा सिंधिया का शाही दरबार

पूजन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने परिवार सहित महाआरती की। इस दौरान पुरानी परंपरा के अनुसार राज दरबार का आयोजन भी किया गया। इसमें सिंधिया रियासत के सरदारों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और महा आर्यमन सिंधिया का स्वागत किया।

क्या बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

शस्त्र पूजन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि विजयादशमी के पावन पर्व पर ग्वालियर स्थित गोरखी मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया है। इसके साथ ही देशवासियों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *