युवक ने 1 महीने में कमाए 2.5 करोड़, खरीदी Cryptocurrency, पीछे-पीछे पहुंची पुलिस, कमाई का तरीका जान रह गई दंग

ग्वालियर. ग्वालियर की लेडी मेडिकल ऑफिसर से ढाई तीन महीने पहले 38 लाख रुपये की ठगी की गई थी. लेडी ऑफिसर को डिजिटल अरेस्ट किया गया था. ग्वालियर पुलिस को जांच में दो आरोपी भोपाल के निकले. ऐशबाग से शाहरुख खान पुत्र आसिफ खान और बुधवारा क्षेत्र से लईक बेग पुत्र नफीस बेग को ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. चीन और यूएई के साथियों के साथ मिलकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. ज्यादातर ठगी सीबीआई अफसर बनकर कीं. ठगी का पैसा भी विदेश भेजा है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आरोपियों के अकाउंट से एक महीने में करीब 2.50 करोड़ रुपये की अमेरिकी क्रिप्टो करेंसी भी खरीदी गई है. इसका रिकॉर्ड पुलिस को मिला है. लेडी ऑफिसर से ठगी की रकम 18 खातों में ट्रांसफर की गई थी.

ग्वालियर एसपी धरमवीर सिंह ने बताया शाहरुख खान साइबर ठगी के गिरोह का मुख्य सदस्य है. महिला मेडिकल ऑफिसर को डिजिटल अरेस्ट कर जो 38 लाख रुपये ऑनलाइन ठगे गए थे, उसमें से दस लाख रुपये शाहरुख के अकाउंट में आए थे. दरअसल, 9 मई 2024 को मेडिकल ऑफिसर डॉ. सुजाता बापट ने एसपी धर्मवीर सिंह को दी गई शिकायत में बताया था, ‘9 अप्रैल को मोबाइल पर राजीव गुप्ता नाम के शख्स का कॉल आया था. कॉलर ने खुद को डीएचएल कोरियर कंपनी का प्रतिनिधि बताते हुए कहा कि आपका पार्सल लखनऊ से म्यांमार के लिए बुक हुआ है. यह भी कहा कि पार्सल में 20 पासपोर्ट, तीन क्रेडिट कार्ड, एक लैपटॉप, 50 ग्राम एमडीएमए और 4 किलोग्राम क्लॉथ हैं. यह कहने पर कि यह मेरा पार्सल नहीं है तो कॉलर ने आलमबाग पुलिस स्टेशन लखनऊ में शिकायत करने को कहा. फिर कॉलर ने पुलिस स्टेशन पर कॉल कनेक्ट करने का भरोसा दिया. कॉलर ने टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करवाया और वीडियो कॉलिंग की. फिर डरा-धमकाकर 38 लाख रुपये कई खातों में ट्रांसफर करा लिए.

ऐसे साइबर जालसाजों तक पहुंची ग्वालियर पुलिस

फ्रॉड की रकम कई खातों में ट्रांसफर की गई थी. इनमें से एक खाता भोपाल का था. ग्वालियर पुलिस ने खाते की जांच की तो यह अकाउंत शाहरुख खान पुत्र आसिफ खान निवासी ऐशबाग के नाम पर निकला. पुलिस ने शाहरुख को पकड़ा और उसकी निशानदेही पर बुधवारा से उसके साथी लईक बेग को भी गिरफ्तार कर लिया.

लग्जरी लाइफ जीता है आरोपी

आरोपी शाहरुख खान और लईक लग्जरी लाइफ जीते हैं. शाहरुख का ऐशबाग में चार मंजिल मकान है. आरोपी लईक बेग बुधवारा स्थित मकान का रिनोवेशन करवा रहा है. थार जीप में घूमता है. लईक साइबर एक्पर्ट है और दुबई और चीन के जालसाजों से सीधा संपर्क में रहता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *