पाकिस्तान के लिए कर रहा था जासूसी, जम्मू स्टेशन पर तैनात कर्मी हिरासत में, मिलती थी मोटी रकम

जम्मू रेलवे स्टेशन पर तैनात रेल विभाग के एक कर्मचारी को खुफिया जांच एजेंसी ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। एजेंसी ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है।

आरोप है कि रेलकर्मी जम्मू में सैन्य ठिकानों, सुरक्षा एजेंसियों, रेलवे स्टेशन जैसे संदेनशील स्थानों की तस्वीरों समेत अन्य जानकारियां पाकिस्तान भेजता था। उसकी शिनाख्त जम्मू रेलवे स्टेशन स्थित टेलिकम्युनिकेशन विंग में तैनात बेतिक लाल मीना के रूप में हुई है। वह राजस्थान का रहने वाला है। लंबे समय से वह पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। रेल कर्मी को हिरासत में लिए जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्राें का कहना है कि शुक्रवार को सुबह राजस्थान की एक खुफिया एजेंसी की टीम रेलवे स्टेशन जम्मू पहुंची। टीम ने रेलकर्मी से पूछताछ करने के बाद उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया। सूत्रों का कहना है कि खुफिया एजेंसी आईबी की एक विंग ने पुख्ता जानकारी पर यह कार्रवाई की है।

पाकिस्तान में खुलता था फेसबुक
जानकारी के अनुसार, बेतिक का फेसबुक अकाउंट पाकिस्तान में खुलता था। दरअसल, बेतिक सैन्य कैंपों, रेलवे स्टेशन जम्मू और अन्य जगहों की जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड करता था। इसके अलावा वह अपने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर भी यह जानकारियां अपलोड कर देता है। इसके फेसबुक समेत अन्य अकाउंट पाकिस्तान में खोले जाते थे और जानकारियां प्राप्त की जाती थीं।

हनीट्रैप के जरिये फंसने का भी शक
बेतिक लाल पाकिस्तान के लिए जासूसी क्यों और कब से कर रहा था फिलहाल अभी यह जांच का विषय है। इसमें हनीट्रैप का शक भी जताया जा रहा है। माना जा रहा है कि बेतिक हनीट्रैप के जरिये जासूस बना। इसके बदले अब उसे पाकिस्तान से अच्छी खासी रकम भी मिल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *