ग्वालियर में चढ़ा क्रिकेट का बुखार, पास के लिए मनुहार

ग्वालियर। 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच का फीवर अब शहर में दिखने लगा है। शहरवासियों को इस 14 साल बाद ग्वालियर में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय मैच का बेसब्री से इंतजार है। वहीं जिला प्रशासन, पुलिस से लेकर सभी विभाग मैच की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं। क्रिकेट देखने आने वाले दर्शकों से लेकर वीवीआइपी लोगों का प्रबंधन भी बड़ी चुनौती है।

मैच देखने के लिए टिकट और पास अब सबसे ज्यादा चर्चा में है, क्रिक्रेट प्रेमी इसकी खूब डिमांड कर रहे हैं। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों से लेकर माननीयों तक के फोन इसके लिए घनघना रहे हैं। व्यवस्थओं को लेकर डयूटी आदेश भी जारी किए गए जिसमें वरिष्ठ अफसरों से लेकर ग्राउंड स्टाफ तक को मैदान व उसके आसपास की व्यवस्थाओं में लगाया गया है।

हेलो,भाईसाहब पास का जुगाड़ हो जाएगा क्या

हैलो..भाईसाहब- नमस्कार, मैच के वीआइपी पास का जुगाड़ हो जाएगा क्या? अरे बच्चे जिद कर रहे थे, कुछ कीजिए। भाईसाहब, हम तो आपके भरोसे ही हैं। कुछ इस तरह के संवादों से इन दिनों ग्वालियर के माननीय से लेकर पुलिस-प्रशासनिक अफसर सब परेशान हैं। पहले सिफारिशों के लिए सबसे ज्यादा फोन आते थे, अब दोगुनी संख्या में फोन पहुंच रहे हैं, सभी की एक ही मांग- क्रिकेट मैच का वीआइपी पास। भारत-बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को होने जा रहे क्रिकेट मैच के टिकट तो पहले दिन ही बिक गए थे। अब वीआइपी पास के लिए खूब जद्दोजहत हो रही है।

कालाबाजारी: ओएलएक्स तक पर बिक रहे टिकट

जैसे-जैसे क्रिकेट मैच का दिन करीब आ रहा है, वैसे-वैसे टिकट की कालाबाजारी भी चरम पर है। जो लोग टिकट नहीं खरीद पाए या बारिश व किसी अन्य आशंका के चलते टिकट नहीं खरीदे, वह अब किसी भी स्थिति में टिकट लेना चाहते हैं। इसके लिए दोगुना से लेकर चार-पांच गुना दाम तक चुका रहे हैं।वहीं ओएलएक्स तक पर टिकटों को बेचा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *