प्लास्टिक थैली में पेशाब कर ऐसे बेचता था फल, वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में एक फल विक्रेता की घिनौनी करतूत सामने आई है. बताया जा रहा है कि आरोपी प्लास्टिक की थैली में पेशाब करने के बाद बिना हाथ धोए फल बेचने लगता था. यहां तक कि थैली को अपने ठेले पर ही रखता था. उसकी करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. 

मनपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 20 वर्षीय फल विक्रेता की पहचान अली खान के रूप में हुई है. वीडियो निलजे इलाके का है. आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 271 (खतरनाक बीमारी के संक्रमण को फैलाने की लापरवाही), 272 और 296 (अश्लीलता) के तहत केस दर्ज किया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों में आक्रोश है.
 
बताते चलें कि इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सामने आया था. यहां एक दुकानदार लोगों को जूस में पेशाब मिलाकर पिलाता था. इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी जूस विक्रेता और उसके 15 वर्षीय बेटे को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने उसके दुकान से पेशाब से भरा एक कंटेनर भी बरामद किया था.

एसीपी अंकुर विहार भास्कर वर्मा ने बताया था कि आरोपी की पहचान आमिर के रूप में हुई थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसके जूस स्टॉल की तलाशी ली. वहां से पेशाब से भरा एक प्लास्टिक का केन भी बरामद हुआ. पुलिस ने उससे पेशाब से भरे कंटेनर के बारे में पूछताछ की थी, लेकिन वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका था. 

दो साल पहले बरेली में भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक सब्जी विक्रेता को ठेले पर रखी सब्जियों पर पेशाब करते देखा गया था. इसे लेकर हिंदू संगठन मंच के लोगों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था. पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम शरीफ खां बताया, जो कि इज्जतनगर का रहने वाला था.

आईपीएस अफसर राहुल भाटी ने बताया था कि हिन्दू नेता दुर्गेश कुमार गुप्ता ने प्रेम नगर थाने में तहरीर दी थी कि एक सब्जी विक्रेता ठेले पर रखी सब्जियों पर पेशाब करता पकड़ा गया. उसने पूछताछ में यह भी कहा कि वह हिंदू आबादी वाले इलाके में सब्जियां बेचता है. अपने कृत्य पर सब्जीवाले ने माफी भी मांगी. उसने कहा कि वो आगे से ऐसा नहीं करेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *