हाथ में रायफल, नजर निशाने पर और फिर दे दनादन… केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की शूटिंग, मनु भाकर के नाम पर एकेडमी का उद्घाटन

ग्वालियर: शहर में खेल के प्रति युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक नई अत्याधुनिक शूटिंग रेंज का निर्माण किया गया है। इस रेंज का नाम भारतीय शूटर और ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली खिलाड़ी मनु भाकर के नाम पर रखा गया है। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर पहुंचकर इसका उद्घाटन किया।

मनु भाकर से वीडियो कॉल पर बातचीत

उद्घाटन समारोह के दौरान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वयं शूटिंग रेंज का निरीक्षण किया और वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने शूटिंग की प्रैक्टिस भी की। इस अवसर पर सिंधिया ने ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की और उन्हें यह बताया कि इस नई शूटिंग रेंज का नाम उनके नाम पर रखा गया है।

सर्व सुविधा युक्त एकेडमी

सिंधिया ने ग्वालियर के जीवाजी क्लब में अन्य खेल सुविधाओं जैसे नवनिर्मित क्रिकेट टर्फ और स्विमिंग पूल का भी उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस शूटिंग रेंज का निर्माण किया गया है, जहां युवा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री ने खुद चलाई एयर राइफल

सिंधिया ने खुद एक एयर राइफल चला कर शूटिंग की प्रैक्टिस की और यह सुनिश्चित किया कि रेंज की सभी सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए उपयुक्त हैं। इसके साथ ही उन्होंने मनु भाकर के माता-पिता से भी वीडियो कॉल पर बातचीत की। इस विशेष अवसर को सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी साझा किया। उन्होंने ट्वीट कर इस नई पहल के बारे में जानकारी दी और खेल के क्षेत्र में इसे एक बड़ा कदम बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *