‘मैं जया अमिताभ बच्चन…’, पूरे सदन ने लगाए ठहाके, जगदीप धनखड़ भी नहीं रोक पाए हंसी

राज्यसभा में शुक्रवार को कुछ हल्के-फुल्के पल देखने को मिले जब जया बच्चन की बात पर पूरी सदन ठहाका मार कर हंसने लगी। असल में जिस बात को लेकर पहले खुद जया बच्चन ने आपत्ति दर्ज करवाई थी, अब उसी बात का जिक्र कर वे खुद तो हंसी ही, पूरा सदन भी ठहाके लगाने लगा। असल में कुछ दिन पहले जब चेयर पर बैठे नेता ने जया बच्चन को ‘जया अमिताभ बच्चन’ बोलकर संबोधित किया, वे खफा हो गई थीं। उन्होंने कहा था कि सिर्फ जया बच्चन से भी काम चल सकता है।

आखिर क्यों हंस पड़ा सदन?

लेकिन शुक्रवार को खुद ही जया बच्चन ने अपना पूरा नाम लिया। अब क्योंकि सदन के सभी सांसद उस घटना से वाखिफ थे, ऐसे में कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाया और जमकर ठहाके लगे। बड़ी बात यह रही कि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी जया बच्चन की बात सुन तेज-तेज हंसने लगे। इसके बाद जया बच्चन ने ही पूछ लिया कि क्या सर आपने लंच किया है। जया के मुताबिक बिना जयराम रमेश का नाम लिए उनका खाना नहीं पचता है।

उप राष्ट्रपति ने कैसे ली चुटकी

इस पर उप राष्ट्रपति ने भी हल्के नोट पर कहा कि उन्होंने तो आज अपना लंच ही जयराम रमेश के साथ किया। यह सुन भी सदन में सभी हंसने लगे और खूब ठहाके लगे। अब समझने वाली बात यह है कि बात चाहे राज्यसभा की हो या फिर लोकसभा की, सरकार और विपक्ष में ऐसी तनी रहती है कि माहौल ज्यादातर तनाव वाला ही देखने को मिलता है। लेकिन उस बीच जब इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं, उनके वीडियो ना सिर्फ वायरल होते हैं बल्कि काफी पसंद भी किए जाते हैं।

मामला क्या था?

वैसे जया बच्चन का कुछ दिन पहले ही गुस्से वाला रूप सदन में देखने को मिला था। जब उन्हें ‘जया अमिताभ बच्चन’ कहकर संबोधित किया गया, सामने से सांसद ने कह दिया कि ये जो नया चलन है, महिलाएं अपने पति के नाम से जानी जाएंगी। मानों उनकी कोई उपलब्धि नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *