आधी रात को सोते-सोते फिसलने लगे लोग, टेढ़ी हो गई इमारत, जान बचाने बाहर भागे तो फटी रह गई आंखें

ग्वालियर: ठाठीपुर थाना क्षेत्र में बनी एक मल्टी गोल्डन टावर में आधी रात अचानक से चीख़ पुकार मच गई। दरअसल, गोल्डन टावर मल्टी अचानक से एक तरफ झुकने लगी। जिसको सुनकर आसपास के लोग भी अपने घरों से बाहर आ गए। हालांकि इस दौरान बड़ी घटना होने से बच गई लेकिन नगर निगम द्वारा मल्टी को खाली करा कर फिलहाल के लिए किसी के भी रहने पर रोक लगा दी है।

बड़ी घटना होने से बची


मंगलवार की रात एक बड़ी घटना होने से बच गई। जब थाटीपुर इलाके की नेहरू कॉलोनी में बनी एक मल्टी गोल्डन टावर का एक पिलर टूट गया और मल्टी एक तरफ झुकने लग गई। इस बात की सूचना जब पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल नगर निगम की रेस्क्यू टीम को सूचित किया। नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल रेस्क्यू कर 27 फ्लैट को खाली कराया, जो कि देर रात तक जारी रहा। उसके बाद मल्टी के अंदर आने जाने पर लोगों की प्रवेश वर्जित कर दिया गया। साथ ही यह घोषणा भी कर दी कि जब तक मल्टी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो जाती वहां कोई नहीं रह सकता।

नगर निगम ने जैक लगाकर बचाया

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था रात तकरीबन 11- 11:30 के बीच मल्टी में रहने वालों को ऐसा एहसास हुआ कि मल्टी एक तरफ झुक रही है। जिसके चलते मल्टी में चीख पुकार और भगदड़ मच गई। इसकी सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने नगर निगम को बताया और रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया। इतना ही नहीं मल्टी के आसपास रहने वालों में भी दहशत का माहौल छा गया, क्योंकि उन्हें भी अपने घरों की चिंता सताने लगी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो उन्हें लगा कि अब तो मल्टी एक साइड गिर ही जाएगी। हालांकि रेस्क्यू टीम ने तत्काल जो पिलर टूटा था वहां जान जोखिम में डालकर उस जगह जैक लगाया और मल्टी को गिरने से रोका।

नगर निगम ने जारी किया अलर्ट

फिलहाल नगर निगम द्वारा मल्टी के आसपास बैरिकेड लगाकर उसमें आवागमन को बाधित किया गया है। साथ ही बोर्ड लगाकर लोगों को सूचित किया गया है कि जब तक मल्टी रहने लायक नहीं हो जाती तब तक इसमें कोई नहीं रहेगा। आपको बता दें कि मल्टी के अंदर लगभग 27 फ्लैट बने हुए हैं जो कि पूरी तरह से भरे हुए थे और लोग अपने परिवारों के साथ उसमें रह रहे थे, यदि समय रहते एक्शन नहीं लिया जाता तो एक बड़ी घटना ग्वालियर में हो सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *