जम्मू कश्मीर के उधमपुर में आतंकियों ने पुलिस चौकी पर किया हमला, सुरक्षाबलों के साथ गोलीबारी जारी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उधमपुर में बड़ी आंतकी घटना सामने आई है। आतंकवादियों ने एक पुलिस चौकी को घेर कर फायरिंग की है। आतंकियों की फायरिंग के बाद सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में कठुआ के बाद यह सातवां बड़ा अटैक है। मौके पर दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। आतंकवादियों ने उधमपुर के बसंतगढ़ स्थित संग पुलिस चौकी पर रात 8 बजे तक हमला किया। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार आतंकवादियों को कड़ा जवाब दिया जा रहा है। जंगल की तरफ भागे आतंकियों की तलाश की जा रही है।

जंगल की तरफ भागे हैं आतंकी

जम्मू कश्मीर की स्थानीय मीडिया के अनुसार यह सनसनीखेज घटना रात आठ बजे के करीब हुई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बसंतगढ़ के संग पुलिस चौकी पर हमला तीन आतंकवादियों ने बोला था। वे काफी तैयारी के साथ भारी मात्रा में गोला बारूद लेकर पहुंचे थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के एसएसपी जोगिंदर सिंह ने बताया कि बसंतगढ़ तहसील की सांग पुलिस चौकी को आतंकियों ने घेर दिया था और गोलीबारी शुरू कर दी थी। हालांकि तुरंत हरकत में आकर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। आतंकियों की तलाशी और धरपकड़ के लिए पास की चौकियों से फोर्स को बुलाया गया है। बसंतगढ़ कठुआ जिले की सीमा पर है।

घने जंगलों में तैनात हैं सुरक्षाबल

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि कठुआ, उधमपुर और भद्रवाह से शुरू किए गए ऑपरेशन में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनसे घात लगाकर किए गए हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि जंगलों में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मारने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। कई इलाकों में तलाशी के साथ, उधमपुर, सांबा, राजौरी और पुंछ जिलों के घने जंगलों में अधिक बल तैनात किए गए हैं। आज सुबह कई इलाकों में फिर से तलाशी अभियान चलाया गया। 28 अप्रैल को बसंतगढ़ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गांव के रक्षा रक्षक मोहम्मद शरीफ की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *