चिंदी चोर… जमीन चोर… सिंधिया को धूल चटा दी,’ MP में कांग्रेस नेता गोविंद सिंह का विवादित बयान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही सियासी हमले शुरू हो गए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी लीडर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने जनसभा में सिंधिया को चिंदी चोर और जमीन माफिया तक बता डाला. गोविंद सिंह अशोकनगर में जनआक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे.

गोविंद सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को ज्योति प्रसाद के नाम से संबोधित किया. उन्होंने कहा, वो जमीनों की हेराफेरी कराता है. कई मुकदमे कोर्ट में चल रहे हैं. कभी ना कभी तो न्याय मिलेगा. ये ज्योति प्रसाद मुरैया आपका जमीन माफिया है.  उन्होंने आगे कहा, मैं तो बहुत दिनों से कह रहा था. 8-10 साल पहले मैंने राहुल गांधी से कहा था कि भैया! पूरे देश में आजादी आ गई. ग्वालियर में कांग्रेसी कब आजाद होंगे? हम लोगों को भी आजादी दिलाओ. लेकिन, ईश्वर ने ऐसी सद्बुद्धि दी कि वो छोड़कर चले गए. आज कार्यकर्ता सीन तानकर राजनीति कर रहा है.

‘चिंदी चोर… जमीन है’

गोविंद सिंह ने आगे कहा, महाराजा वास्तव में जमीन माफिया है. चिंदी चोर है. मैं कहता हूं- जमीन चोर है. जमीनों को हड़पने वाला है. हम सिंधिया के विरोध के बावजूद ग्वालियर और मुरैना में जीते. हमारे कांग्रेस के बहादुर साथियों ने सिंधिया को धूल चटा दी. महापौर बनाकर और सिंधिया को बता दिया तू तो जमीन चोर था.

लहार सीट से 7 बार के विधायक हैं गोविंद सिंह

बता दें कि कांग्रेस नेता गोविंद सिंह मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. वे भिंड जिले की लहार सीट से विधायक हैं. उनका इस इलाके में खासा दबदबा है. वो इस सीट से 7 बार से एमएलए हैं. गोविंद सिंह 1990 में पहली बार जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़े और जीते थे. उसके बाद कांग्रेस उम्मीदवार बने और चुनाव जीतते आ रहे हैं. बीजेपी को इस सीट पर पहली और आखिरी जीत 1985 में मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *