गोरी-गजनवी के वक्त की समस्याओं के समाधान के लिए BJP को 30 वर्ष तक सत्ता में रखें- उमा भारती

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को संपन्न हो चुका है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान कुल 7 चरणों में होने वाला है। इसलिए अब सभी राजनीतिक दल तीसरे चरण के चुनावी तैयारियों में लग गए हैं। इस चुनाव में कई नेताओं द्वारा लगातार विपक्षी दलों पर बयानों की बौछार की जा रही है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने कुछ ऐसा कहा है जिससे नया विवाद हो सकता है। 

क्या बोलीं उमा भारती?

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने बुधवार को मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर में सभा की। यहां उन्होंने भाजपा उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक रैली की। इस रैली में उमा भारती ने लोगों से कहा कि ये देश इतनी जल्दी उबरने वाला नहीं है। आपको  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बहुत समय देना होगा, क्योंकि देश की समस्याओं की जड़ें बहुत गहरी हैं।

गोरी और महमूद गजनवी के समय की समस्याएं

उमा भारती ने रैली में कहा कि देश की समस्याएं मुहम्मद गोरी और महमूद गजनवी के समय की हैं। उमा ने आरोप लगाया कि शुरुआती दौर में जब राजमाता विजया राजे सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी थी उस समय जो कांग्रेस नेता आए उनमें मुगलों और अंग्रेजों के गुण थे। इन्हीं सब का दुष्परिणाम देश को भुगतना पड़ रहा है। इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए भाजपा को केंद्र में कम से कम 25-30 साल चाहिए।

‘कांग्रेस ने देश को गर्त में ले जाने का काम किया’

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में देश को गर्त में ले जाने का काम किया है। देश में इमरजेंसी कांग्रेस ने लगाई, कुर्सी हासिल करने के लिए देश का बंटवारा किया। देश में सिख दंगे करवाए। यह सब कांग्रेस की करतूतें हैं। कांग्रेस ने पूर्व में इतनी गलतियां और करतूतें की है कि आज कांग्रेस के बारे में कहने को कुछ नहीं बचा है। देश की जनता कांग्रेस के बारे में सब जानती है।

क्या बोले सिंधिया?

वहीं, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारत को विश्‍वगुरु के रूप में स्थापित करने और देश के विकास को गति देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। उनके हाथों को मजबूत करने के लिए 7 मई को हर घर से प्रत्येक मतदाता को वोट डालने आना है और भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद प्रदान करना है।

मध्य प्रदेश में कब-कब हैं चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया है कि मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों पर कुल 4 फेज में चुनाव होंगे। पहले चरण 19 अप्रैल को 6 सीटों पर चुनाव होगा। 26 अप्रैल यानी दूसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होगा। 8 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी और बाकी 8 सीटों के लिए चौथे चरण यानी 13 मई को चुनाव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *