बीजेपी में बवाल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की गाड़ी के आगे लेटे कार्यकर्ता, घेरा महल

ग्वालियर. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी होते ही बीजेपी नेताओं के बीच बवाल मच गया है. ग्वालियर में टिकट वितरण से नाराज नेता मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल का घेराव किया है. सैकड़ों की संख्या में समर्थकों ने यहां जोरदार प्रदर्शन किया. इन समर्थकों की महल के सुरक्षा गार्ड्स से भी भिड़ंत हुई. इस बीच महिलाओं ने महल के पहले चेक पॉइंट पर जबर्दस्ती अंदर घुसने की कोशिश की. महिला समर्थकों ने यहां मुख्य दरवाजे के सामने जमीन पर बैठकर धरना दिया. मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने न केवल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल का घेराव किया, बल्कि उनकी गाड़ी के आगे भी लेट गए.

ये देख सिंधिया गाड़ी से उतरे और समर्थकों को समझाया. इसके बाद पुलिस सुरक्षा में उनकी गाड़ी मौके से रवाना हुई. बता दें, गोयल के समर्थक माया सिंह को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं. वे चाहते हैं कि गोयल को टिकट दिया जाए. दूसरी ओर, केंद्रीय चुनाव समिति के संयोजक और दिमानी से बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बीजेपी की दो सीटों को छोड़कर सभी प्रत्याशियों की सूची जारी हो गई है. सभी प्रत्याशी अच्छे हैं. कार्यकर्ता अपने-अपने काम पर लग गए हैं. उनके बीच थोड़ी बहुत मत भिन्नता रहती है. क्योंकि, एक स्थान पर कई टिकिट मांगने वाले होते हैं. भारतीय जनता पार्टी की सारी स्थितियां नियंत्रण में हैं. सब कार्यकर्ता काम करेंगे और भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी. कांग्रेस के सरकार बनाने के दावे पर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वो दावा करने के लिए स्वतंत्र है. हम लोगों ने जो काम किया है, उसके आधार पर जनता का आशीर्वाद हमें मिलेगा.

सांसद का नाम नहीं, 3 मंत्रियों को टिकिट नहीं
बीजेपी की लिस्ट में 9 पूर्व मंत्री हैं, जिनमें दमोह से जयंत मलैया, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह, ग्वालियर दक्षिण से नारायण कुशवाह, शमशाबाद से सूर्य प्रकाश मीणा, गुढ़ से नागेन्द्र सिंह, बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस, इंदौर पांच से महेन्द्र हार्डिया, भोजपुर से सुरेन्द्र पटवा, जतारा से हरिशंकर खटीक के नाम शामिल हैं. तीन मंत्रियों को टिकिट नहीं दिए गए हैं. मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया चुनाव लड़ने से पहले ही मना कर चुकी हैं. मंत्री गौरीशंकर बिसेन की जगह उनकी बेटी मौसम बिसेन को बालाघाट से टिकिट मिला है. मंत्री ओपीएस भदौरिया का टिकिट कट गया है. विदिशा और गुना सीटों पर बीजेपी ने अभी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है.

कौन किसके सामने ठोक रहा ताल
हाई प्रोफाइल सीटों पर मुकाबले की बात करें तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने टीवी एक्टर विक्रम मस्ताल कांग्रेस की ओर से चुनावी मैदान में हैं. छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने बीजेपी के जिला अध्यक्ष बंटी साहू हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से विधानसभा चुनाव का टिकट मिला है. उनके सामने राजेंद्र भारती ताल ठोक रहे हैं. इंदौर क्रमांक-1 से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामने कांग्रेस ने एक बार फिर वर्तमान विधायक संजय शुक्ला पर भरोसा जताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *