दिल्ली में AAP-कांग्रेस का 4-3 वाला फॉर्मूला फेल! लोकसभा की इन 7 सीटों पर सर्वे ने चौंकाया

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. चुनाव आयोग किसी भी समय तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. वर्तमान में दिल्ली की सभी 7 सीट पर बीजेपी का कब्जा है. ऐसे में बीजेपी इस बार भी राजधानी में अपने इसी प्रदर्शन को दोहराने में लगी है. वहीं, बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है.  

इस बार दिल्ली में इंडिया गठबंधन और बीजेपी के बीच आमने-सामने का मुकाबला होना है. फिलहाल तीनों दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने में लगे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी कर दिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने भी उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं. हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.
 
बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप

फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है. ऐसे में माना जा रहा है कि  लोकसभा चुनावके दौरान भाजपा को कड़ी टक्कर यहां मिल सकती है. इस बीच सर्वे के आंकड़े चौंका रहे हैं. INDIA TV-CNX के ओपिनियन पोल के मुताबिक दिल्ली में एक बार फिर से कमल खिल सकता है और सभी 7 सीटें बीजेपी के खाते में जा सकती हैं.

नई दिल्ली से लड़ेंगी बांसुरी स्वराज 

ओपिनियन पोल की मानें तो दिल्ली की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी क्लीन स्वीप कर रही है. वहीं,  AAP और कांग्रेस का खाता खुलता नजर नहीं आ रहा है. बता दें कि बीजेपा ने नई दिल्ली से सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को टिकट दिया है. वहीं, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल को उम्मीदवार बनाया है।

मनोज तिवारी को टिकट मिला

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी दिल्ली प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी को टिकट दिया है. पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत बीजेपी के टिकट पर ताल ठोकेंगे, जबकि दक्षिण दिल्ली से रामवीर बिधूड़ी मैदान में होंगे. फिलहाल बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से किसी को टिकट नहीं दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *