सपा-कांग्रेस गठबंधन पर RLD चीफ जयंत चौधरी ने दी प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

राष्ट्रीय लोकदल के नेता और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस के गठबंधन को मेरी शुभकामनाएं हैं. इसके अलावा जयंत ने भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA में रालोद (RLD) के शामिल होने के सवाल पर भी जवाब दिया. 

दरअसल जयंत चौधरी आज यूपी के अमरोहा पहुंचे थे, इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने एनडीए से गठबंधन से लेकर सपा-कांग्रेस और किसानों के मुद्दों पर अपनी बात रखी है. रालोद नेता से जब NDA से गठबंधन को लेकर सवाल किया गया कि अभी तक इसका आधिकारिक एलान क्यों नहीं किया गया है तो जयंत चौधरी ने कहा कि जब घोषणा होगी तो आपको जानकारी मिल जायेगी आज का ये मुद्दा नहीं है. 

सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर क्या बोले जयंत 
यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है. इस सवाल के जवाब में जयंत चौधरी ने कहा कि उनको मेरा शुभकामनाएं हैं. इस दौरान रालोद मुखिया ने किसानों के आंदोलन पर कहा कि मुझे उम्मीद है इस पर जल्द ही कुछ हल निकलेगा. दोनों ही तरफ से धैर्य की आवश्यकता है और कतई भी कोई भी हिंसा न हो और उनकी बात मानी जाए. 

दरअसल राष्ट्रीय लोक दल को समाजवादी पार्टी ने गठबंधन में सात सीटें दी थी, लेकिन इससे नाराज होकर जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन से अलग हो गए और एनडीए में शामिल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भी भारत रत्न देने का एलान किया है. इसके बाद जयंत चौधरी ने भी कहा कि अब वो किस मुंह से मना करें, लेकिन अब तक दोनों दलों की ओर से कोई अधिकारिक एलान नहीं हो पाया है. माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच सीट को लेकर अभी तक फ़ाइनल बात नहीं हो पाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *