इधर सपा ने जारी की लिस्ट… उधर अखिलेश के करीबी ने दे दिया पार्टी से इस्तीफा, कह दी खलबली मचाने वाली बात

मैनपुरी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले आरसीएल ग्रुप के चेयरमैन इंजीनियर मनोज यादव ने मंगलवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आज ही समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है।

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले मनोज यादव के घर पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा था। यह मामला तब सुर्खियों में रहा था। इससे पहले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी सीजीएसटी की विजिलेंस टीम ने उनके यहां जांच की थी। 

मनोज यादव घिरोर ब्लाक के प्रमुख भी रह चुके हैं। मनोज यादव ने अपने इस्तीफे लिखा है कि वह जिले के स्थानीय नेताओं की आपसी कलह और चाटुकार नेताओं के बढ़ते वर्चस्व से व्यथित होकर पार्टी छोड़ रहे हैं।

सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इनमें मैनपुरी से डिंपल यादव को टिकट दिया गया है।

बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव, एटा से देवेश शाक्य, उन्नाव लोकसभा सीट से सपा ने अन्नू टण्डन पर दांव खेला है। जबकि लखनऊ सीट से रविदास मेहरोत्रा और अकबरपुर से राजाराम पाल को टिकट दिया गया है।

संभल से वर्तमान सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर अखिलेश ने एक बार फिर भरोसा जताया है, फिरोजाबाद से अक्षय यादव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

खीरी लोकसभा सीट से उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया गया है, जबकि धौरहरा से आनंद भदौरिया, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य, बांदा लोकसभा सीट से पार्टी ने शिवशंकर सिंह पटेल को टिकट दिया है।

फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी और सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जिले से काजल निषाद को जीत की जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *