लालू यादव के बयान ने चौंकाया! CM से मिले कांग्रेस नेता, JDU दफ्तर पहुंचे नीतीश, बिहार में सब ठीक है?

बिहार में राजनीतिक पारा तेजी से बढ़ रहा है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले इंडिया ब्लॉक (I.N.D.I.A) के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज हुई तो वहीं सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जेडीयू के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. वहीं, नीतीश कुमार की नाराजगी को लेकर लालू यादव (Lalu Yadav) की ‘चुप्पी’ वाला जवाब भी बहुत कुछ गया.

सबसे पहले बात इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हुई प्रगति की करते हैं. दरअसल, पिछले महीने 19 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में गठबंधन की बड़ी बैठक हुई थी जिसमें 27 पार्टियां शामिल हुई थीं. बैठक के बाद बताया गया था कि 20 दिनों के भीतर सीट शेयरिंग फाइनल हो जाएगा लेकिन अब एक महीना पूरा होने जा रहा है लेकिन कुछ तय नहीं हुआ है. इसको लेकर कुछ पार्टियों की नाराजगी की भी खबर है. वहीं, लालू यादव से जब सीट शेयरिंग को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ”सीट शेयरिंग इतनी जल्दी नहीं होती है.” लालू यादव चाहे जो भी बयान दे रहे हों लेकिन इस बीच उनके सहयोगी दलों कांग्रेस और जेडीयू के बीच बुधवार को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर बैठक हुई. 

सीएम नीतीश के आवास पर हुई अहम बैठक
सीएम नीतीश कुमार के आवास पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और पार्टी के विधायक दल के नेता शकील अहमद खान बुधवार को बातचीत के लिए पहुंचे थे. इस बैठक में जेडीयू की तरफ से बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी और मंत्री संजय झा मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता सीट शेयरिंग पर पार्टी हाइकमान का मेसेज लेकर नीतीश से मिले थे. 

लालू यादव ने नीतीश की नाराजगी के सवाल को टाला
नीतीश कुमार की लालू यादव के साथ नाराजगी की अटकलें चल रही हैं. यह सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर था. नीतीश की पार्टी चाहती है कि जल्द से जल्द सीट पर चर्चा फाइनल हो जाए. लेकिन लालू यादव ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि ये सब इतनी जल्दी नहीं होता. वहीं जब पत्रकारों ने लालू यादव से इसको लेकर सवाल पूछा तो वह इसे टाल गए. तनातनी की खबरों के बीच मकर संक्रांति के अवसर पर नीतीश, लालू यादव के आवास भी गए थे जहां उन्होंने पारंपरिक चूड़ा-दही का भोज आयोजित किया था. 

चुनावी रणनीति पर पार्टी नेताओं से चर्चा करेंगे नीतीश
उधर, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद नीतीश कुमार पहली पार्टी कार्य़ालय पहुंचे. बताया जा रहा है कि वह लोकसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा वह पार्टी के जिला अध्यक्षों से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद रहे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *