‘पाकिस्तान हिंदुओं ने बनाई है…’, पाक के पूर्व चीफ जस्टिस के बेटे का बयान क्यों हो रहा वायरल

भारत और पाकिस्तान का इतिहास काफी पुराना है. आजादी के वक्त बंटवारे से पहले दोनों मुल्क एक ही थे. हालांकि, साल 1947 में आजादी के बाद दोनों देशों का बंटवारा हो गया. एक तरफ जहां पाकिस्तान की स्थापना इस्लामिक देश के तौर पर की गई, दूसरी तरफ भारत एक सेक्युलकर देश बना. आजादी के वक्त पाकिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या 20 फीसदी थी लेकिन समय बितने के साथ ये घटकर 1 फीसदी के करीब आ गई. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें पाकिस्तान लाहौर के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे ने दावा किया है कि पाकिस्तान को हिंदुओं ने बनाया है.

लाहौर के हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे जावेद इकबाल ने नया दौर नाम के शो में दावा किया है पाकिस्तान को हिंदुओं ने बनाया है. हम इतने काबिल भी नहीं थे कि पाकिस्तान को बना सके. हमें इस बात पर खासा गौर करना चाहिए. हमारे अंदर किसी भी तरह की काबलियत नहीं, जो कुछ भी तैयार कर सके. जावेद इकबाल के वीडियो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अन्टोल्ड पाकिस्तान के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है.

पाकिस्तान के शहरों के नाम बदले गए
पाकिस्तान के कई शहरों के नाम पहले हिंदू लोगों के नाम पर थे. हालांकि, कई शहरों के नाम आजादी के बाद बदल दिए गए और कई जगहों के नाम आजादी के पहले ही मुसलमान शासकों ने बदल दिए थे. पाकिस्तान के इस्लामपुर का पुराना नाम कृष्णनगर था. वहीं पाकिस्तान के संतनगर का नाम बदलकर सुन्नतनगर कर दिया गया है. लाहौर का पुराना लावा पुरा था.

सनातन हिंदू धर्म पूरी दुनिया का सबसे पुराना धर्म है. इससे पहले किसी धर्म के होने का प्रमाण नहीं मिलता. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार हिंदू धर्म 90 हजार वर्ष पुराना है.हिन्दू धर्म को 90 हजार वर्ष पुराना बताया जाता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *