हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन? अमित शाह और मोहन यादव को बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

हरियाणा में नयी सरकार गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. राज्य के अलगे मुख्यमंत्री कौन होंगे, इसको लेकर पार्टी के अंदर मंथन जारी है. हालांकि नायब सिंह सैनी रेस में सबसे आगे हैं. इस बीच बीजेपी ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. जिसमें मध्य प्रदेश के मख्यमंत्री मोहन यादव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ यादव हरियाणा के अलगे मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे.

हरियाणा के लिए शाह और मोहन, जबकि प्रहलाद जोशी और तरुण चुघ को जम्मू-कश्मीर का जिम्मा

भाजपा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को हरियाणा राज्य का पर्यवेक्षक नियुक्त किया. जबकि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को जम्मू-कश्मीर का पर्यवेक्षक नियुक्त किया.

हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. तमाम एग्जिट पोल को झूठा साबित करते हुए बीजेपी ने 48 सीटों पर कब्जा जमाया, जबकि कांग्रेस को केवल 37 सीटों से संतोष करना पड़ा. इंडियन नेशनल लोकदल – आईएनएलडी को दो और निर्दलीयों को तीन सीटें मिली हैं. एग्जिट पोल के सभी सर्वे रिपोर्ट में बीजेपी की करारी हार और कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया गया था. लेकिन जब रिजल्ट सामने आई तो बीजेपी ने बाजी मार ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *