इंडिया की जीत पर तिरंगा लेकर झूमे फैंस:ग्वालियर में मना जश्न, 14 साल बाद इंटरनेशनल मैच; सिंधिया बोले-गौरवशाली क्षण

ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने जीत लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। बांग्लादेशी टीम 128 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारत ने 11.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की जीत के बाद स्टेडियम से बाहर निकले फैंस तिरंगा लेकर झूमने लगे। उन्होंने इंडिया-इंडिया के नारे लगाए।

14 साल बाद श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में होने वाले मैच को देखने जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत अन्य शहरों से भी लोग पहुंचे। दूसरे राज्यों से दर्शक यहां आए थे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी यहां पहुंचे। उन्होंने दर्शकों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों के लिए यह गौरवशाली क्षण है।

दर्शकों से काली टीशर्ट स्टेडियम के बाहर ही उतरवाई

दर्शकों की एंट्री शाम 4 बजे से शुरू हो गई थी। कड़ी चेकिंग के बाद ही उन्हें स्टेडियम में जाने दिया गया। काली टीशर्ट और कैप बैन थी। कुछ दर्शक काली टीशर्ट पहनकर पहुंचे तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया। जब वे दूसरी टीशर्ट पहनकर आए तब अंदर जाने दिया।

यहीं सचिन ने जड़ा था वनडे में दोहरा शतक ग्वालियर में 1988 से 2010 तक हुए 12 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में टीम इंडिया 8 बार जीती। सभी मैच शहर के पुराने कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में खेले गए थे। वनडे का पहला दोहरा शतक यहां ही 24 फरवरी, 2010 में सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जड़ा था। श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम का इनॉगरेशन इसी साल हुआ है। रविवार को इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *