मध्य प्रदेश: वोटिंग शुरू होने से पहले इंदौर में भिड़े बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ता

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है, मतदान शुरू होने से पहले ही इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता भिड़ गए. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागे पड़े. थाने के बाहर भी जमकर बवाल हुआ है.

बता दें कि राऊ विधानसभा सीट से कांग्रेस के किसान नेता कहे जाने वाले और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी प्रत्याशी हैं तो वहीं बीजेपी से मधु वर्मा उनके खिलाफ मैदान में हैं.

क्यों हुआ विवाद?

दरअसल वोटिंग शुरू होने से कुछ घंटे पहले मतदाताओं को चुनावी प्रलोभन देने और मतदान अपने पक्ष में करने के लिए एक पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा मतदाताओं को कुछ सामग्री बांटी जा रही थी. इसी को लेकर विवाद हो गया.

विवाद के दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और मारपीट करने लगे. वहीं मारपीट के दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं. इसके बाद दोनों पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं और नेताओं ने क्षेत्र के थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया. 

पुलिस के समझाने के बाद भी जब दोनों पक्ष नहीं माने और हंगामा करने लगे तो भीड़ को तीतर- बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए. वहीं भवर कुआं थाना क्षेत्र की पुलिस इस पूरे मामले में दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद जांच कर कानूनी कार्रवाई करने का दावा कर रही है.

बता दें कि राऊ विधानसभा सीट से कांग्रेस के किसान नेता कहे जाने वाले और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी प्रत्याशी हैं तो वहीं बीजेपी से मधु वर्मा उनके खिलाफ मैदान में हैं. 

नर्मदापुरम में बीजेपी दफ्तर में तोड़फोड़

इसके अलावा नर्मदापुरम के माखन नगर में भी बवाल हुआ है. बीजेपी के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की गई है जिसका आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा है. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

दरअसल नर्मदापुरम जिले के सोहागपुर विधानसभा अंतर्गत आने वाले माखननगर में मतदान से एक दिन पहले बीजेपी दफ्तर में तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

वायरल वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पराज सिंह पटेल दिखाई दे रहे हैं तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं. करीब 15 से 20 मिनट तक यह विवाद चलता रहा. मामले की जानकारी मिलते ही दोनों ही दलों के प्रत्याशियों सहित कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह माखन नगर पहुंचे.

माखन नगर थाने के बाहर दोनों ही दलों के सैकड़ों कार्यकर्ताओ की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओ पर कार्रवाई की मांग की. विवाद को बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने बीएसएफ के जवानों को भारी संख्या में थाने के बाहर तैनात कर दिया. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *