हिंदुओं के साथ दिवाली मना रहे ऋषि सुनक के घर को ‘गोरे’ ने बताया बॉलीवुड सेट, कही भद्दी बातें!

भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बीते 12 नवंबर को अपने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपने सरकारी आवास में दिवाली मनाई. इसकी कई तस्वीरें भी सामने आईं. इस सब के लिए जहां भारतीय समुदाय सुनक की तारीफ करते नहीं थक रहा वहीं यूके ही एक शख्स ने दिवाली मनाने के लिए सुनक को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया है.

दरअसल, सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने दिवाली समारोह से पहले भारतीय समुदाय के मेहमानों का स्वागत किया था. इस मौके पर सिर्फ मेहमान ही नहीं बल्कि अक्षता मूर्ति भी एथनिक आउटफिट में नजर आईं थी. पूरे कार्यक्रम की तस्वीर को लेकर स्टीव लॉज नाम के शख्स ने ट्वीट कर 10 डाउनिंग स्ट्रीट कार्यक्रम को बॉलीवुड सेट बता दिया.

स्टीव लॉज़ ने ट्विटर पर जो तस्वीर साझा की, उसमें सुनक और अक्षता के साथ भारतीय समुदाय के अन्य लोग भी थे. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘नंबर 10 डाउनिंग स्ट्रीट किसी ब्रिटिश प्रधानमंत्री के घर के बजाय किसी बॉलीवुड फिल्म के सेट जैसा लग रहा है. आज यहां दिवाली के लिए भारतीयों की भीड़ ने कब्जा कर लिया है.’ यह पोस्ट 13 नवंबर को शेयर किया गया था.

फोटो- twitter@steve_laws

पोस्ट पर तुरंत ढेरों लोगों को कमेंट आए. लोगों ने स्टीव के पोस्ट को पूरी तरह से रेसिस्ट और घटिया करार दिया.  एक यूजर ने लिखा- ‘हमें भी ऐसा ही महसूस हुआ था जब ब्रिटेन ने भारत पर शासन किया और हमारी सारी संपत्ति चुरा ली. कम से कम सुनक मतदान और लोकतंत्र के माध्यम से तो चुने गए हैं, जबकि ब्रिटेन ने आक्रमण किया और सब कुछ चुरा लिया.’ एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘फोटो में खड़ा हर शख्स इंग्लैंड आकर यहां की एकोनोमी में योगदान दे रहा है जबकि आप लोग भारत आए और 45 ट्रिलियन डॉलर लूटकर हमें दुनिया का सबसे गरीब देश बना दिया.’  एक तीसरे यूजर ने लिखा, ‘लूटपाट और नस्लवाद साथ-साथ चलते हैं.’

बता दें कि दिवाली के दिन  यूके के प्रधान मंत्री के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने कार्यक्रम की तस्वीरें पोस्ट कर लिखा था- ‘आज रात प्रधान मंत्री ऋषि सनक ने दिवाली से पहले डाउनिंग स्ट्रीट में हिंदू समुदाय के मेहमानों का स्वागत किया – अंधेरे पर प्रकाश की विजय का उत्सव. इस सप्ताह के अंत में यूके और दुनिया भर में मना रहे सभी लोगों के लिए शुभ दिवाली.’ तस्वीरों में से एक में ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति को एक साथ दीया जलाते हुए दिखाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *