‘ममता बनर्जी के बच्चे नहीं, वे क्या जानें बेटी खोने का दर्द’, CM के बयान पर भड़कीं कोलकाता रेप पीड़िता की मां

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और मर्डर केस को लेकर पूरे पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. अब आरजी कर पीड़िता की मां ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान पर नाराजगी जताई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पीड़ित परिवार न्याय नहीं चाहता. पीड़िता की मां ने कहा, ”सीएम ममता बनर्जी कह रही हैं कि परिवार न्याय नहीं चाहता. ममता को खुद कोई बेटा-बेटी नहीं है, इसलिए वे एक बच्चा खोने का दर्द नहीं समझतीं. हमें उनके बयान से ठेस पहुंची है.”

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता के परिवार ने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिए गए बयान से उन्हें ठेस पहुंची है. पीड़िता की मां ने कहा, ममता बनर्जी ने गुरुवार को जो कहा, वो मुझे पसंद नहीं आया. उन्होंने कहा, ”पूरी दुनिया मेरी लड़की के साथ खड़ी है. वे न्याय के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन वे (ममता) कह रही हैं कि हम न्याय नहीं चाहते. मैं प्रदर्शनकारियों से अपील करती हूं कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे प्रदर्शन करते रहें.”

वायरल ऑडियो पर आया पुलिस का बयान

जूनियर डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में हर रोज चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. हाल ही में एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था. कथित तौर पर कोलकाता पुलिस के इस क्लिप में आरजी कर पीड़िता के परिजनों को बताया गया था कि उनकी बेटी ने आत्महत्या की है. हालांकि, अब कोलकाता पुलिस इन दावों को खारिज कर दिया है.

डिप्टी कमिश्नर ऑफ सेंट्रल डिवीजन कोलकाता पुलिस इंदिरा मुखर्जी ने बताया, ”हमने चैनलों पर चलाए गए कुछ ऑडियो क्लिप सुने, कोलकाता पुलिस द्वारा ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई थी. हमने कभी नहीं कहा कि ये आत्महत्या है.”

वायरल ऑडियो पर क्या बोले पीड़िता के पिता?

उधर, पीड़िता के पिता ने कहा, हमें नहीं पता कि ये (पुलिस और परिवार के बीच बातचीत) कहां से वायरल हो गई. हम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेते हैं. वहीं, बातचीत में आवाज क्या उनकी थी, इस सवाल के जवाब में पीड़िता के पिता ने कहा, आप ऐसा कह रहे हैं, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता. इस मामले में जांच में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. 

क्या बदला गया था शव को ढकने वाला चादर?

इंदिरा मुखर्जी ने मीडिया चैनलों द्वारा शव को ढकने के लिए इस्तेमाल किए गए चादर के अलग अलग रंगों को लेकर किए गए दावों पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा, कुछ वीडियो क्लिप में यह भी दावा किया गया कि शव को ढकने के लिए जो बेडसीट इस्तेमाल की गई थी, उसका रंग पहले इस्तेमाल किए गए नीले चादर से अलग थी. उन्होंने कहा, जब हमारी टीम ने फॉरेंसिक टीम के सामने वीडिग्राफी की, तब भी शव को नीली चादर से ढका गया था और सीबीआई को हैंडओवर करते वक्त भी वही चादर था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *