कोर्ट में 2 लोगों के नाम की मिस्ट्री! संजय सिंह का नाम लेने से बच रहा था दिनेश अरोड़ा? ED ने किया खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला केस में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को आज यानी गुरुवार को ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां 10 दिनों की रिमांड की मांग की. हालांकि, संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए इसका विरोध किया और कहा कि मुझे एक बार भी समन नहीं जारी किया गया, फिर अचानक मेरा नाम इस केस में कैसे आया? इसके बाद कोर्ट में ईडी ने बताया कि आखिर क्यों दिनेश अरोड़ा संजय सिंह का नाम लेने से बच रहा था? इतना ही नहीं, ईडी ने कोर्ट में एक मिस्ट्री का जिक्र किया और कहा कि इस मामले में अभी दो लोग और हैं, जिनका नाम गवाह ने अभी तक नहीं लिया है.

दरअसल, संजय सिंह की दलीलों पर कोर्ट में ईडी ने जवाब दिया कि सरकारी गावह दिनेश अरोड़ा ने कहा कि सजंय सिंह प्रभावशाली व्यक्ति हैं, इसलिए पहले उनका नाम नहीं लिया था. इसके पीछे उसने वजह बताई कि विजय नायर ने उसको धमकी भी दी थी. अभी दो और ऐसे लोग हैं, जिनका नाम उसने नहीं लिया है. अब सवाल उठता है कि आखिर सरकारी गवाह किस दहशत में था और आखिर उसने अब तक उन दो लोगों का नाम क्यों नहीं लिया, जिसका जिक्र उसने ईडी के समक्ष किया है.

ईडी की दलीलों के बाद संजय सिंह ने खुद कोर्ट में कहा कि अमित अरोड़ा उनके पास था. दिनेश अरोड़ा इनके पास था. दोनों ने कई बार बयान दिया, लेकिन संजय सिंह का नाम कभी सामने नहीं आया. फिर अचानक से मेरा नाम कहां से आया, ऐसा क्या हुआ? उन्होंने कहा कि मैं हाथ जोड़कर कहूंगा कि मैंने कोई गुनाह किया है तो सख्त से सख्त सजा दीजिए. मुझे एक बार भी समन क्यों नहीं किया गया. मेरे लिए अलग कानून सर? अंतिम बात कि विजय सिंह का अजय सिंह हो सकता है. राहुल सिंह का संजय सिंह कर दिया. उन्होंने आगे कहा कि आप न्याय की कुर्सी पर हैं, मैं आपसे बस इतना ही अनुरोध करूंगा.

गौरतलब है कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तारी के एक दिन बाद को आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह को 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया था. राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी ने संजय सिंह की 10 दिनों की रिमांड की मांग की, जिसका संजय सिंह के वकील ने विरोध किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *