अखिलेश यादव की कांग्रेस को चेतावनी, बोले- ‘इन्होंने MP में हमसे दूरी बनाई अब हम UP में…’

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड की धार्मिक और पर्यटक नगरी ओरछा में आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने मध्य प्रदेश में महंगाई और बेरोजगारी खत्म करने के लिए बनी थी लेकिन इन्होंने सिर्फ बड़ी बड़ी बातें की और कुछ नहीं किया. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एमपी में हमसे दूरी बनाई है हम यूपी में उनसे दूरी बनाएंगे.  

शिवराज सरकार को घेरा
अपने संबोधन के दौरान अखिलेश यादव ने कहा, “शिवराज सिंह मुख्यमंत्री हैं. आगे बनेंगे नहीं बनेंगे, पर हमें जो महसूस हो रहा है की मध्य प्रदेश में जितने संभाग नहीं है, उतने तो मुख्यमंत्री के दावेदार घूम रहे हैं.” मध्य प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार पर अखिलेश यादव ने कहा, “20 साल इन्होंने यहां पर राज किया, दिल्ली में भी इनकी सरकार रही, लेकिन डबल इंजन की सरकार इसलिए बनी थी कि बेरोजगारी बढ़ाएं, क्या डबल इंजन की सरकार इसलिए बनी थी कि महंगाई बढ़ाएं, यह लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, यह लोग कहते हैं कि लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं, तो आप बताइए की पांच साल में फिर राशन क्यों देना पड़ रहा है, यह देश की कमजोरी दिखाता है.” 

कांग्रेस पर भी साधा निशाना
वहीं अपने भाषण में अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर भी प्रहार किया. उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी हम लोगों को साथ लाना चाहती थी, लेकिन यह तो अच्छा हुआ कि उन्होंने हम लोगों को दूर कर दिया, अगर कहीं नॉमिनेशंस के बाद या तारीख निकालने के बाद दूर होते, तो हम लोग चुनाव ही नहीं लड़ पाते, इसी लिए हम कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद देते हैं, कि उन्होंने हमें पहले ही दूर कर दिया, यहां उन्होंने दूरी बनाई है तो याद रखना उत्तर प्रदेश में हम भी दूरी बनाकर रखेंगे.” 

नोटबंदी को लेकर भी बीजेपी को घेरा
वहीं नोटबंदी पर तंज कसते  हुए अखिलेश यादव ने कहा, “जब मैं ड्रोन देखता हूं तो बीजेपी के लोग याद आ जाते है, क्योंकि बीजेपी के लोगों ने कहा था कि 2 हजार के नोट में चिप लगा हुआ है, तो  मुझे लगता है कि यह ड्रोन 2 हजार के नोट ढूंढने तो नहीं आ गया.” वहीं देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर अखिलेश यादव ने कहा, “जो आंकड़े बता रहे हैं कि आज कल देश में 84 पर्सेंट नौजवान बेरोजगार हैं. सभा से पूर्व अखिलेश यादव ने रामराजा मंदिर पहुंचकर भगवान रामराजा के दर्शन किए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *