क्या बीजेपी को फिर शिवराज सिंह पर भरोसा? पीएम मोदी ने सस्पेंस से उठा दिया पर्दा

रतलाम: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। शनिवार को रतलाम में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शिवराज सिंह सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने मंच से लाडली बहना योजना का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश की लाडली बहना योजना और लाडली लक्ष्मी योजना की तारीफ आज पूरे देश में हो रही है। बता दें कि लाडली बहना योजना को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की गेमचेंजर योजना बताया जा रहा है। इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में एमपी सरकार की इस योजना की तारीफ नहीं कि थी। यह पहला मौका है जब पीएम ने लाडली बहना योजना की तारीफ की है।

रतलाम में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के परिवारवाद पर बड़ा हमला बोला। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर पीएम ने कहा कि यहां कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने का कॉम्पिटिशन चल रहा है। ये CM की कुर्सी के लिए नहीं लड़ रहे। किसका बेटा MP कांग्रेस पर कब्जा करेगा? लड़ाई इसी बात की है। कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है। हालांकि पीएम मोदी ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का नाम नहीं लिया।

चुनावी रैली में पहली बार तारीफ
मध्यप्रदेश में इस बार बीजेपी पीएम मोदी और संगठन को आगे करके लड़ रही है। चुनाव के बाद सीएम कौन बनेगा इसे लेकर बीजेपी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पार्टी ने इस बार कई सीनियर नेताओं को टिकट देकर सीएम के चेहरे को लेकर सस्पेंस बढ़ा दिया है। इसी बीच पीएम मोदी ने जिन दो योजनाओं की तारीफ की है उन्हें शिवराज सिंह चौहान का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है।

शिवराज की जगह बीजेपी सरकार का जिक्र

पीएम मोदी ने अपनी रैली शिवराज सरकार की योजनाओं का जिक्र तो किया पर इसका श्रेय शिवराज सिंह चौहान की जगह बीजेपी सरकार को दिया। पीएम मोदी के इस बयान के बाद एक बार फिर से अटकलों का दौर शुरू हो गया है कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो फिर मुख्यमंत्री को चेहरा कौन होगा।

मोदी के मन में एमपी है
पीएम मोदी ने कहा- ‘जीत हार की चर्चा मत करिए। एमपी में बीजेपी की आंधी है। उन्होंने कहा कि अब जब 3 दिसंबर को भाजपा सरकार की वापसी का जश्न मनेगा तो लड्‌डू के साथ रतलामी सेव भी खाया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि एमपी के मन में मोदी है, मोदी के मन में एमपी है।’

क्या है पीएम मोदी के बयान के मायने?
राज्य के वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार विजयदत्त श्रीधर ने नवभारत टाइम्स डॉट कॉम से टेलीफोन पर चर्चा में कहा- ‘मध्यप्रदेश भाजपा के लिए शिवराज सिंह चौहान ही सबसे बड़ा चेहरा हैं। 18 साल में भाजपा की सरकार होने और शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री रहने के कारण एंटी इंकम्बेंसी है, इसलिए मुख्यमंत्री के चेहरे को आगे नहीं लाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा जा रहा है। लाडली बहना योजना एक जनकल्याणकारी योजना है। चूंकि प्रधानमंत्री को किस सभा में किस तरह का भाषण देना हैं, इसके लिए बकायदा फीडबैक दिया जाता है, सर्वे किये जाते हैं। उसके बाद ही प्रधानमंत्री का भाषण तय होता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *