दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने पर क्या बोले एविएशन मिनिस्टर, आया पहला रिएक्शन

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार (28 जून) सुबह बड़ा हादसा हो गया. एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई, जिसकी वजह से छह लोग घायल हुए हैं. राजधानी के सबसे प्रमुख एयरपोर्ट पर हुई इस घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि एयरलाइंस को टर्मिनल-1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. बचाव कार्य अभी चल रहा है.

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह हुई बारिश के बीच खबर आई कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा उसके नीचे खड़ी कारों पर गिर गया है, जिसमें छह लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि कैब समेत कई गाड़ियों को इस हादसे में नुकसान हुआ है. दिल्ली फायर सर्विस को घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तुरंत टीम एयरपोर्ट पर पहुंची है. फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने छह लोगों के घायल होने की पुष्टि की.

एयरलाइंस को यात्रियों की मदद करने को कहा गया: केंद्रीय मंत्री किंजरापु

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने ट्वीट कर कहा, “टी1 दिल्ली एयरपोर्ट पर छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं. हादसे पर सबसे पहले रिस्पांस करने वाली टीम घटनास्थल पर काम कर रही है. साथ ही एयरलाइंस को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. बचाव कार्य अभी भी जारी है.”

टर्मिनल-1 में खड़ी कारों पर गिरी छत की बीम

अधिकारियों ने बताया है कि छत की शीट और उसे सपोर्ट देने वाले बीम ढह गए, जिसकी वजह से टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप एरिया में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं. छत सीधे वहां खड़ी कारों पर आ गिरी, जिसकी वजह से ज्यादा नुकसान देखने को मिला है. जिस कार पर लोहे का बीम गिर गया था, उसके भीतर से एक शख्स को बाहर निकाला गया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है और बाकी लोगों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *