ग्वालियर में जमकर बरसे बदरा, पांच घंटे की बारिश से मौसम में घुली ठंडक, आज भी तेज बारिश का अलर्ट –

ग्वालियर. मॉनसून के ग्वालियर चंबल-अंचल पहुंचने को लेकर भले ही मौसम विभाग ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की हो पर जिस तरह से बुधवार को बदरा बरसे उससे मॉनसून की आमद तय मानी जा रही है. पिछले दो महीनों से भीषण गर्मी से झुलस रहे ग्वालियर में बुधवार देर शाम मौसम खुशनुमा हो गया. लंबे समय से बरसात का इंतजार कर रहे ग्वालियर में जोरदार बारिश हुई.

सड़कें हुईं लबालब, गिरा तापमान

शाम को हुई झमाझम बारिश से सड़कें लबालब नजर आईं तो वहीं मौसम में भी ठंडक घुल गई. दिना में ग्वालियर का अधिकतम तापमान करीब 35 डिग्री सेल्सियस था लेकिन बारिश के बाद इसमें गिरावट देखी गई और यह गिर 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

5 से 6 घंटे झमाझम बारिश

ग्वालियर में लगभग दोपहर ढाई बजे से मौसम का मिजाज बदला. पहले हल्की-हल्की बूंदा-बांदी हुई जो जल्द ही तेज बरसात में बदल गई. इस दौरान गरज-चमक के साथ रात 9 बजे तक ग्वालियर शहर में 48 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई. मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को गर्मी से काफी राहत भी मिली. हालांकि, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जून महीने में अबतक करीब 104 मिमी बरसात हो चुकी है.

तीन से चार दिन में पूरी तरह सक्रिय होगा मॉनसून

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मॉनसून पहले ही दस्तक दे चुका है लेकिन मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक ग्वालियर चंबल-अंचल में मॉनसून को पूरी तरह सक्रिय होने में तीन से चार दिन और लग सकते हैं. इसके बाद आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *