ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह कौन होगा राज्यसभा का सदस्य? रेस में ये नाम

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से जीतने के बाद एमपी से राज्यसभा की सीट खाली हो गई. वहीं इस सीट से राज्यसभा भेजने के लिए कई नामों की चर्चा चल रही है.

वहीं मध्य प्रदेश की राज्यसभा की एक सीट खाली होने के बाद संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी इस खाली सीट पर केपी यादव या नरोत्तम मिश्रा में से किसी एक पर दांव लगा सकती है.

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कार्यकाल साल 2026 तक है. सिंधिया जून 2020 में राज्यसभा सांसद चुने गए थे, क्योंकि अब वे लोकसभा के सदस्य हैं, इसलिए उनकी राज्यसभा की सीट खाली हो गई है.

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बार गुना सीट से एक बार फिर जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह को पांच लाख 40 हजार 929 वोटों से जीत दर्ज की है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले तक मध्य प्रदेश से बीजेपी के आठ सांसद थे. वहीं कांग्रेस के तीन राज्यसभा सांसद हैं. वहीं फिलहाल बीजेपी की एक सीट खाली हो गई है, जिस पर बीजेपी केपी यादव या फिर नरोत्तम मिश्रा को भेज सकती है.

इधर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बार फिर कैबिनेट में जगह मिल गई है. जहां पिछली बार सिंधिया को मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया था, वहीं अब इस बार मोदी कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूरसंचार मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. उनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि एवं किसान कल्याण और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया है. साथ ही वीरेंद्र कुमार खटीक को भी मोदी सरकार में मौका दिया गया है. खटीक को कैबिनेट में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *