जब BJP को देख दिग्विजय सिंह को आई फिल्म शोले की याद, बोले- ‘मुद्दा जय-वीरू या गब्बर सिंह का नहीं…’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर कहा कि जिनकी उम्र 40 साल से अधिक वे अच्छी तरह जानते हैं कि पहले मध्य प्रदेश का शुमार बीमारू राज्य में होता होता था. उनके इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए जमकर हमला बोला. दिग्विजय सिंह ने कहा ”20 साल से इन्होंने प्रदेश को लूटा है जैसे गब्बर लूटता था, इसलिए ऐसे झांसे में मत फंसे, क्योंकि मुद्दा जय-वीरु या गब्बर सिंह नहीं है. लोग इनसे (बीजेपी) त्रस्त हैं. ”

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा, ”मध्य प्रदेश में पिछले 20 सालों से लोग इनसे (बीजेपी) से त्रस्त हैं. इनके झूट, भ्रष्टाचार, किसानों के साथ अन्याय, बेरोजगारी और व्यपाम जैसे घोटाले से परेशान हैं. प्रदेश में पटवारी घोटाला अभी लास्ट हुआ है. हर जगह घोटाला हुआ हो रहा है.” उन्होंने कहा ”मुद्दे की बात ये है कि मध्य प्रदेश पिछड़ रहा है. ये कह रहे हैं कि प्रदेश बीमारू राज्य से बाहर निकाल गया है, हालांकि ऐसा नहीं है.” दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीमारू राज्य की श्रेणी में स्वास्थ्य सेवाएं और शिक्षा का स्तर देखा जाता है. दोनों में मध्य प्रदेश की हालात खराब है.

किस बात पर इनको (बीजेपी) दें वोट’
मध्य प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सीएम शिवराज सरकार पर तंज करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोरोना के समय में इन्होंने कौन सी ऐसी व्यवस्था की थी, जब लोग आक्सीजन की वजह से मर गए. लोगों को मुआवजा तक नहीं मिल पाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग आगामी चुनाव में किस बात पर इनको (बीजेपी) वोट दें.

सीएम शिवराज ने किया था ये दावा
दरअसल, मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मध्य प्रदेश का शुमार पहले बीमारू राज्य में होता था. इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती दिग्विजय सिंह सरकार पर निशान साधते हुए कहा था कि प्रदेश को ऐसे हाथों में नहीं सौंपना चाहि जो भ्रष्टाचार, घोटाले और घोर अंधेरे के नाम से जाने जाते हैं. सीएम शिवराज ने दावा किया कि उनकी सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार, स्कूली बच्चों को सीएम राइस स्कूल और समाज के सभी वर्गों को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किए हैं. इसके अलावा उनकी ही सरकार में गरीबों के सबसे अधिक सरकारी मकान दिये गए हैं. उन्होंने लाडली बहना योजना को देश की सबसे बड़ी योजना बताया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *