INDIA गठबंधन से अलग हुई सपा विधायक की राहें! अमेठी से स्मृति ईरानी के लिए वोट मांग रहा परिवार

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की विधायक महाराजी देवी के बग़ावती सुर देखने को मिल रहे हैं. गायत्री देवी सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी है और अमेठी विधान सभा सीट से सपा की विधायक है लेकिन इन दिनों चुनाव में उनका पूरा परिवार इंडिया गठबंधन की जगह बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

सपा विधायक महराजी देवी प्रजापति का बेटा अनुराग प्रजापति और बेटी अंकिता प्रजापति खुल कर बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के समर्थन में आ गए हैं. वो उनकी सभाओं में शामिल हो रहे हैं और कांग्रेस की जगह बीजेपी के पक्ष में लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे हैं. उनके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिनमें वो स्मृति ईरानी को जिताने की अपनी कर रहे हैं. 

स्मृति ईरानी के लिए मांगे वोट
शुक्रवार को अमेठी की एक सभा में महाराजी देवी की बेटी अंकिता प्रजापति बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के साथ दिखाई दी. इस सभा में उनका बेटा अनुराग प्रजापति भी मौजूद था. अंकिता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “आप सब से निवेदन है कि आप इनकी मदद कीजिए और इन्हें विजयी बनाइए. मैं आप सब से ये जानना चाहती हूं कि आप सब हाथ उठाकर बताइए कि आप दीदी को आशीर्वाद दे रहे हैं या नहीं.” 

सपा विधायक के बेटे और बेटी के द्वारा भाजपा में प्रचार करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये पहली बार नहीं है जब सपा विधायक महाराजी देवी के बाग़ी तेवर देखने को मिल रहे हैं. इससे पहले हाल ही में यूपी में राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में भी महाराजी देवी ने सपा के समर्थन में वोट नहीं किया था. महाराजी देवी इस दौरान अनुपस्थित रही, जिसे बीजेपी के सपोर्ट की तरह ही देखा जा रहा है. 

अमेठी में इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस के केएल शर्मा चुनाव मैदान में हैं. उनका मुक़ाबला भाजपा सांसद स्मृति ईरानी से हैं. स्मृति ईरानी ने 2019 के चुनाव में इस सीट से कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को हरा दिया था, जिसके बाद अब राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी जहां इसे राहुल गांधी का डर बता रही है तो वहीं कांग्रेस इस कदम को अपनी रणनीति का हिस्सा होने का दावा कर रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *