ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे का अनूठा अंदाज, आदिवासियों के लिए खुद बनाया खाना, कहा- ‘जब हम एक साथ खाते हैं तो…’

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मतदान 7 मई को होना है. ऐसे में राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. गुना लोकसभा सीट से इस बार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. ऐसे में महाराज की पत्नी और बेटे महाआर्यमन सिंधिया जोरशोर से उनके लिए प्रचार कर रहे हैं. महाआर्यमन सिंधिया ने शनिवार (4 मई) को जनसंपर्क के दौरान आदिवासी लोगों के लिए खाना बनाया.  

केंद्रीय मंत्री और गुना से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया इन दिनों अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान शनिवार को महानआर्यमन का अलग अंदाज दिखा. महानआर्यमन ने शेखपुर गांव में आदिवासियों के साथ बातचीत करने के साथ उनके लिए खाना बनाते नजर आए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘मैं अपने आदिवासी लोगों के साथ समय बिताकर इसका आनंद ले रहा हूं. आज मैंने उनसे उनके मुद्दों और मांगों के बारे में बातचीत की. हमने एक साथ भोजन करने का फैसला किया, क्योंकि जब हम एक साथ खाना खाते हैं, तो लोगों के बीच प्यार और विश्वास और बढ़ता है.’

पहली बार बीजेपी के टिकट पर लड़ रहे चुनाव 
लोगों से जुड़ने का सिंधिया परिवार का यह नया अवतार है. इसबार एकदम इमोशनल, एकदम अलग अंदाज है. ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह छठा चुनाव है, लेकिन बीजेपी के टिकट पर पहली बार मैदान में हैं. अब तक के 18 लोकसभा चुनाव (दो उपचुनाव भी) में से 14 बार गुना लोकसभा सीट सिंधिया परिवार के पास रही है, लेकिन 2019 के चुनाव की अप्रत्याशित हार ने खेल पलट दिया था, लेकिन इस बार सिंधिया परिवार जीत दर्ज करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है.

बता दें महानआर्यमन अपने पिता के लिए 13 साल की उम्र से चुनाव प्रचार और जनसभाओं में हिस्सा लेते रहे हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई दून स्कूल से हुई. इसके बाद उन्होंने गेल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. साल 2022 में उन्होंने MYमंडी नाम से स्टार्टअप शुरू किया है. वो मौजूदा समय में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *