बहन और जीजा का हक छीना’, रायबरेली से नामांकन करने पर CM मोहन का राहुल गांधी पर तंज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने शनिवार (4 मई) को गुना लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. सीएम मोहन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करना अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति के अधिकार छीनने जैसा है. 

रैली को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने दावा किया कि राहुल गांधी हार के डर से अमेठी से केरल के वायनाड भाग गए. उन्होंने कहा कि केरल में समुद्र है वरना पता नहीं कि राहुल कहां गए होते. मोहन यादव ने कहा कि ‘राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में पोस्टर लगवाएं हैं कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन ये अपने जीजा के भी नहीं हुए. राहुल गांधी ने अपनी बहन का अधिकार छीनकर रायबरेली से नामांकन पत्र दाखिल किया.’

कांग्रेस पर हमलावर हुए सीएम मोहन
इससे पहले CM मोहन यादव ने राहुल गांधी के नाम का एलान होने पर कहा था कि ‘राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से हारने के बाद केरल भाग गए थे. अब वायनाड में हार की संभावना देखकर वह रायबरेली भाग रहे हैं. उन्हें रायबरेली से भी हार का सामना करना पड़ेगा. राहुल वायनाड से हार के डर से अमेठी से चुनाव लड़ने की सोच रहे थे, लेकिन स्मृति ईरानी ने पिछले पांच वर्षों के दौरान उत्कृष्ट काम किया और कांग्रेस ने अमेठी की पांच विधानसभा सीटों में से चार पर जमानत गंवा दी.’ 

‘रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला रणनीतिक’
वहीं कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी का उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला रणनीतिक है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी परेशान है, क्योंकि उसे पता है कि यह फैसला कितना महत्वपूर्ण और रणनीतिक है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

बता दें कि राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ने साल 2004 से 2024 तक रायबरेली लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि, वह अब राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गई हैं. राहुल केरल के वायनाड से सांसद हैं और उस सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *