कौन है हरदीप निज्जर हत्याकांड में पकड़ा गया करण बराड़…स्टडी वीजा पर गया था कनाडा, दादा ने कही ये बात

पिछले साल कनाडा में मारे गए खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में से एक फरीदकोट के कोटकपूरा शहर का निवासी है। यह आरोपी लगभग साढ़े चार साल पहले स्टडी वीजा पर कनाडा गया था।

जून 2023 में कनाडा के सरी शहर में एक गुरुद्वारा साहिब के निकट गोली मारकर खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कनाडा पुलिस द्वारा तीन आरोपियों करनप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह और करण बराड़ को गिरफ्तार किया गया है। करण कोटकपूरा शहर का निवासी है। 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से हैं संबंध
कनाडा पुलिस के अनुसार इन तीनों का संबंध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के ग्रुप से है। करण बराड़ लगभग साढ़े चार साल पहले 12वीं की पढ़ाई करने के बाद स्टडी वीजा पर कनाडा गया था। वह अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र है। 

अप्रैल में हो गई थी पिता की मौत
18 अप्रैल को ही उसके पिता मनदीप सिंह बराड़ की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। उसकी माता रमनदीप बराड़ लगभग डेढ़ साल पहले सिंगापुर चली गई थी। करण बराड़ अपने पिता की मौत पर भी नहीं आया था। अब घर में सिर्फ उसके दादा बलवीर सिंह बराड़ हैं। 

दादा बोले- यहां तो शरीफ था मेरा पोता
बलवीर सिंह बराड़ ने बताया कि यहां पर उनका पोता बहुत ही शरीफ और समझदार था। वहां जाकर क्या हुआ क्या नहीं इसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता। उन्हें तो इसके बारे में भी आज सोशल मीडिया पर आई खबरों के बाद ही पता चला है। यह खबर सुनकर अपने पति की मौत के कारण कोटकपूरा आई उसकी मां परेशान हो गईं है और उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *