पहले चरण की वोटिंग के बाद लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत इन नेताओं ने थामा BJP का दामन

लोकसभा के चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को हो गई. जनता ने किसे सिर – आंखों पर बैठाया और किसे झटका दिया, ये तो चार जून को ही पता चल पाएगा. लेकिन वोटिंग के अगले दिन ही कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लग गया है. शिवपुरी (Shivpuri) के पूर्व विधायक हरि वल्लभ शुक्ला और गौरव शर्मा ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी (BJP)की सदस्यता ले ली है.

गौरव शर्मा कांग्रेस सोशल मीडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इन दोनों नेताओं के साथ इनके समर्थकों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. इनके साथ संदेश गर्ग, जिन्हें पूर्व सीएम कमलनाथ का करीबी माना जाता है ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली है.

सीएम यादव की मौजूदगी में ली सदस्यता

इसके साथ ही कमल सिंह रघुवंशी जो कि पूर्व प्रदेश महासचिव कांग्रेस रहे हैं, आलोक शुक्ला जिला महामंत्री कांग्रेस ने भी बीजेपी की सदस्यता ले ली है. सभी ने मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने सभी को अंग वस्त्र पहनाकर बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

“”इस मौके पर सीएम यादव ने कहा जिस प्रकार से हमारा परिवार बढ़ रहा है यह हमारा सौभाग्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 घंटे काम करके भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाया है.””

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

आपको बता दे कि 2004 के चुनाव में बीजेपी में रहते हुए हरीवल्लभ शुक्ला ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कड़ी चुनौती दी थी वह केंद्रीय मंत्री सिंधिया से केवल 86000 वोटो के अंतर से ही हारे थे, जबकि 2002 का चुनाव केंद्रीय मंत्री सिंधिया चार लाख से भी ज्यादा मतों से जीते थे.
ऐसे में अब हरीवल्लभ शुक्ला और उनके समर्थकों का भाजपा में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ी रणनीतिक जीत के रूप में देखा जा रहा है तो वहीं कांग्रेस को बहुत बड़े झटके के रूप में महसूस किया जा रहा है. पहले चरण की वोटिंग के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग है जिसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है, साथ ही अपना कुनबा भी बढ़ा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *