रामलला को 24 घंटे जगाएंगे क्या’, भारी संख्या में अयोध्या पहुंच रहे श्रद्धालु, चंपत राय ने कही ये बात

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर में आ रहे श्रद्धालुओं को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन एक लाख से लेकर डेढ़ लाख तक श्रद्धालु राम मंदिर में भगवान राम के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से श्रद्धालुओं के संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। होली मिलन के अवसर पर राममंदिर में भारी संख्या में रामभक्त पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में रामनवमी आने वाली है। ऐसे में अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए अयोध्या और राम मंदिर प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

रामभक्तों के लिए गर्मी बनेगी चुनौती

चंपत राय ने अपने बयान में कहा कि भारी संख्या में अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए गर्मी बड़ी चुनौती रहेगी। रामनवमी के अवसर पर 2 लाख से अधिक श्रद्धालु राममंदिर आएंगे। ये हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी। पानी तो हमारे पास मौजूद है लेकिन भोजन की व्यवस्था अब भी एक चुनौती है। राममंदिर में अबतक भगदड़ जैसी कोई भी स्थिति या घटना देखने को नहीं मिली है। हमें उम्मीद है कि भविष्य में भी इस तरह की कोई घटना नहीं होगी। इस बीच चंपत राय ने अयोध्या और राम मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं से एक अपील भी की है।

चंपत राय ने रामभक्तों से की अपील

चंपत राय ने रामभक्तों से अपील करते हुए कहा कि अगर आप अयोध्या या राममंदिर आ रहे हैं तो यात्रा के दौरान अपने ग्रुप के साथ ही रहिए। साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि मैं यहां आने वाले लोगों से भी अनुरोध करता हूं कि वे अपने साथ सत्तू लेकर आएं और उसे खाएं। इससे उन्हें गर्मी से राहत मिलेगी। कई लोगों ने सुझाव दिया कि रामलला के दर्शन के लिए 22 घंटा की व्यवस्था की जाए। लेकिन यह संभव नहीं है। चंपत राय ने कहा कि क्या रामलाल को 24 घंटे जगा कर रखेंगे? बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से अयोध्या में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *