BJP से ये दो सीटें मांग रहे थे राजा भैया! सिर्फ एक पर बनी सहमति और फिर हुई नरोत्तम से मीटिंग, जानें इनसाइड स्टोरी

BJP और समाजवादी पार्टी दोनों राजा भैया को अपने पाले में लाने की जुगत में लगी हैं. कल देर शाम सीएम योगी से राजा भैया की मुलाकात हुई. राजा भैया से यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी मुलाकात की. इससे पहले समाजवादी पार्टी के यूपी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी राजा भैया से मिल चुके हैं. इन सबके बीच बीजेपी के लिये  राज्यसभा की 8 वीं सीट पर चुनाव बेहद दिलचस्प हो रहा है.

राजा भैया के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की मुलाकात में CM योगी के OSD श्रवण बघेल भी मौजूद थे. बुधवार शाम ही राजा भैया योगी से मिले हैं. सूत्रों का दावा है कि 8 वीं सीट में लिये राज्यसभा चुनाव के लिए चल रही क़वायद की CM ऑफिस से मॉनिटरिंग हो रही है.

ये दो सीटें मांग रहे थे राजा भैया!
इन सबके बीच विधायक रघुराजप्रताप सिंह राजा भैया से मिलने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और मंत्री JPS राठौर पहुंचे. राजा भैया के आवास पर हुई मुलाकात की खबरों के बीच सूचना है कि राजा भैया पहले भाजपा से गठबंधन की कोशिश में थे. सूत्रों के अनुसार राजा भैया प्रतापगढ़ और कौशाम्बी सीट मांग रहे थे. हालांकि भाजपा केवल एक सीट कौशाम्बी देने के लिए तैयार थी लेकिन वो भी अपने सिम्बल पार.

ऐसे में इस पर बात नहीं बनी. बाद में  राजा  भैया के नजदीकी और सपा सरकार में कैबिनेट में साथी रहे  अरविंद सिंह गोप संदेश अखिलेश यादव के पास लेकर पहुंचे और मध्यस्थता की. अखिलेश को मनाने समझाने के बाद सपा प्रमुख तैयार हुये और फिर अपने प्रदेश अध्यक्ष को भेजा. नरोत्तम पटेल राजा भैया के पास इस शर्त के साथ गए कि अगर वह राज्यसभा में समर्थन करते हैं तो उन्हें 1 सीट मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *