अशोक सिंह बने मध्यप्रदेश से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार, जानें इनके बारे में सबकुछ

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी मध्यप्रदेश से अपने राज्यसभा उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. ये नाम है अशोक सिंह. वहीं अशोक सिंह जो ग्वालियर से आते हैं और ग्वालियर लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन हर बार इनको हार ही मिली. अशोक सिंह वर्तमान में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं और कोषाध्यक्ष भी हैं. अशोक सिंह मुख्य रूप से दिग्विजय सिंह खेमे के नेता माने जाते हैं. लेकिन अपने मिलनसार और व्यवसायी छवि की वजह से इनके संबंध में कांग्रेस के साथ ही बीजेपी नेताओं के साथ भी मधुर ही रहे हैं.

कुल मिलाकर अशोक सिंह लगातार चुनाव हारते रहे लेकिन कांग्रेस का भरोसा तब भी उन पर बरकरार रहा और अब भी कांग्रेस का भरोसा अशोक सिंह पर है, इसलिए उनको राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने उच्च सदन में भेजने की तैयारी कर ली है. अशोक सिंह के अलावा कांग्रेस ने तेलंगाना से रेणुका चौधरी, अनिल यादव को और कर्नाटक से नासिर हुसैन, जीसी चंद्रशेखर और अजय माकन को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी के उम्मीदवार चौंकाने वाले

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के नाम चौंकाने वाले हैं. एक ओर जहां नरोत्तम मिश्रा, रंजना बघेल , जयभान सिंह पवैया, लाल सिंह आर्या जैसे नामों की चर्चा थी, लेकिन इनमें से किसी को भी टिकट नहीं दिया गया है. बीजेपी ने उमेश नाथ महाराज, उज्जैन, माया नारोलिया, बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष, बंसीलाल गुर्जर, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, डॉ. एल मुरुगन, केंद्रीय मंत्री को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *