क्या कमलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे? ये सवाल सुनने के बाद उनके जवाब ने सबको हैरान कर दिया

क्या कमलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे. ये सवाल बीते कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के राजनीतिक गलियारों में खूब उछाला जा रहा है. ऐसे में अपने छिंदवाड़ा दौरे के दौरान कमलनाथ से जब यही सवाल मीडियाकर्मियों ने पूछ लिया तो वे पहले तो हंसे, फिर कुछ देर मौन रहकर सोचे और फिर खुद ही पत्रकारों से पूछने लगे कि उनको क्या लगता है. मीडियाकर्मी लगातार पूछते रहे कि क्या कमलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे. कई बार ये सवाल उठ रहा है तो इस पर कमलनाथ ने सीधे-सीधे तो कुछ नहीं कहा लेकिन घुमा-फिराकर जो वे बोले, उससे भी सुनने वाले हैरान हुए. कुल मिलाकर कमलनाथ को लेकर स्थिति लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद ही कमलनाथ ने पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस ने नया पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को बनाया लेकिन जीतू पटवारी के पीसीसी चीफ बनने के बाद से कांग्रेस के कई पुराने, नए नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में कमलनाथ को लेकर भी जब इस तरह के सवाल खड़े होने लगे तो निश्चित रूप से कमलनाथ चर्चाओं के केंद्र में आ गए.

हालांकि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कह दिया है कि छिंदवाड़ा से वे ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे लेकिन जिस तरह से कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं और लेकर चर्चाओं का दौर थम नहीं रहा है तो ऐसे में छिंदवाड़ा सीट को लेकर कई तरह के सवाल राजनीतिक गलियारों में बने हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *