यूपी के बरेली में जबरदस्त हंगामा, तौकीर रजा के समर्थन में सड़क पर सैलाब, शाहमतगंज बाजार में हुई पत्थरबाजी

उत्तर प्रदेश के बरेली में मौलाना तौकीर रजा खान के ‘जेल भरो’ आह्वान के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए. जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए. नमाज के बाद तौकीर रजा ने लोगों को संबोधित किया और फिर गिरफ्तारी देने के लिए इस्लामिया ग्राउंड की तरफ जाने लगे. इस दौरान उनके समर्थकों को रास्ते में पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. जिससे समर्थक भड़क उठे और उन्होंने बैरिकेड गिरा दी. हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी और सूझबूझ के चलते स्थिति बिगड़ने नहीं पाई. लेकिन यहां से कुछ दूर शाहमतगंज इलाके में पत्थरबाजी हो गई. पत्थरबाजी करके माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बारादरी थाना क्षेत्र के शहामत गंज इलाके में पथराव हुआ है जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं. मामले में डीएम ने कहा कि जांच कर रहे हैं. आरोपियों पर एफआरआई दर्ज कराई जाएगी. मौके पर भारी फोर्स तैनात है. फ्लैग मार्च किया जा रहा है. शांति व्यवस्था कायम है.   

पथराव के बाद का मंजर

पथराव की ये घटना बाजार में हुई. तस्वीर में दुकान के पास फूल बिखरे हुए नजर आ रहे हैं. बाइक आदि भी गिरी दिख रही हैं. फिलहाल, मौके पर पुलिस बल की मौजूदगी है और स्थिति सामान्य है. 

बता दें कि हल्द्वानी हिंसा और ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले के खिलाफ मौलाना तौकीर रजा ने विरोध का ऐलान किया था. दोपहर को जुमे की नमाज पढ़ने के बाद वो समर्थकों संग सड़क पर उतरने के लिए निकले तो पुलिस ने रोक लिया. हालांकि, बड़ी तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर उमड़ पड़े. उन्होंने जमकर नारेबाजी की. 

तौकीर रजा ने कहा है कि देश में नफरत का माहौल बना दिया गया है. हमारी मस्जिदों और घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. ऐसे में हम सब की जिम्मेदारी है कि अपनी इबादतगाहों को बचाएं. संविधान में दिए अधिकार के साथ हम शांतिपूर्वक अपना विरोध दर्ज कराएंगे. हालांकि, इस दौरान उन्होंने हल्द्वानी हिंसा को लेकर सीएम धामी पर विवादित टिप्पणी कर दी.

शहामत गंज में पत्थरबाजी 

बरेली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गया था. रास्ते में कुछ अराजकतत्वों से कार्यक्रम से लौट रहे लड़कों से विवाद हो गया. सूचना पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची और हालात को नियंत्रित किया. विवाद में तीनों लड़कों को चोटें आई हैं. उनका मेडिकल कराया जा रहा है. स्थिति कंट्रोल में है. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *