बज गया बैंड! मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म को आया होश, कहा-हम शर्मिंदा हैं भारत हमेशा…

भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मालदीव के कुछ मंत्रियों की तरफ से की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री (MATI) का बयान आया है. उन्होंने कहा कि वो ऐसे अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है. MATI ने कहा कि मालदीव के इतिहास में भारत हमेशा मुसीबत के समय सबसे पहले आगे आता है.

MATI ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि नरेंद्र मोदी के साथ-साथ भारत के लोगों के प्रति की गई अपमानजनक टिप्पणियों की हम कड़ी निंदा करते हैं. भारत हमारे निकटतम पड़ोसियों और सहयोगियों में से एक है. MATI ने सोमवार को एक बयान में कहा, ”भारत हमेशा हमारे संकट भरे पल में पहला मददकर्ता रहा है. हम सरकार के साथ-साथ भारत के लोगों की तरफ से हमारे साथ बनाए गए घनिष्ठ संबंधों के लिए बेहद आभारी हैं.

COVID-19 के दौरान भारत मददगार- MATI
मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री (MATI) ने अपने बयान में कहा कि  भारत मालदीव के पर्यटन उद्योग में भी लगातार और महत्वपूर्ण योगदान देता रहा है. COVID-19 के दौरान भारत एक ऐसे मददगार के रूप में सामने आया, जिसने हमारे बिगड़े हुए हालात को सुधारने में मदद की. उसके बाद से भारत मालदीव के लिए शीर्ष बाजारों में से एक बना हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी इच्छा है कि दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंध आने वाली पीढ़ियों तक बने रहें. इसके लिए हमें अभद्र बयानबाजी से बचाना चाहिए, जिसकी वजह से हमारे अच्छे संबंधों पर कोई नकारात्मक प्रभाव न डाल सके.

EaseMyTrip के एक्शन का दिखा असर
MATI का ये बयान तब आया है, जब भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफार्मों में से एक EaseMyTrip ने राजनयिक विवाद के बीच मालदीव के लिए उड़ान बुकिंग निलंबित कर दी. EaseMyTrip के सह-संस्थापक प्रशांत पिट्टी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “हमारी कंपनी पूरी तरह से घरेलू है भारत में बनी है. हमने तय किया है कि हम मालदीव के लिए कोई बुकिंग स्वीकार नहीं करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *